logo-image

तुर्की ने वाईपीजी के एक वरिष्ठ अधिकारी, 13 लड़ाकों को मार गिराया

तुर्की ने वाईपीजी के एक वरिष्ठ अधिकारी, 13 लड़ाकों को मार गिराया

Updated on: 18 Apr 2022, 10:45 AM

अंकारा:

तुर्की के सुरक्षा बलों ने उत्तरी सीरिया में कुर्द मिलिशिया पीपुल्स प्रोटेक्शन यूनिट्स (वाईपीजी) के एक वरिष्ठ अधिकारी और 13 लड़ाकों को मार गिराया है। ये जानकारी तुर्की के रक्षा मंत्रालय ने दी।

मंत्रालय ने रविवार को ट्वीट किया, वाईपीजी सदस्यों को मार दिया गया, जब उन्होंने उत्तरी सीरिया में तुर्की के ऑपरेशन पीस स्प्रिंग जोन में घुसपैठ करने की कोशिश की।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, इस बीच, तुर्की की खुफिया एजेंसियों ने सीरियाई प्रांत हसाका के अल-दरबासियाहशहर में एक ऑपरेशन में वाईपीजी के एक वरिष्ठ व्यक्ति मेहमत आयदीन को मार डाला।

सीरिया में आयदीन पिछले वर्षों में तुर्की क्षेत्र के भीतर गैरकानूनी कुर्दिस्तान वर्कर्स पार्टी (पीकेके) के रैंकों में सक्रिय था।

अंकारा वाईपीजी को पीकेके की सीरियाई शाखा के रूप में देखता है।

तुर्की की सेना और वाईपीजी सदस्य अक्सर सीरियाई सीमा पर गोलीबारी करते हैं, जबकि जनवरी की शुरूआत से इस क्षेत्र में तनाव बढ़ गया है क्योंकि कुर्द आतंकवादियों द्वारा हमले में 3 तुर्की सैनिकों की मौत हो गई।

तुर्की सेना ने 2016 में ऑपरेशन यूफेट्र्स शील्ड, 2018 में ऑपरेशन ओलिव ब्रांच, 2019 में ऑपरेशन पीस स्प्रिंग और उत्तरी सीरिया में 2020 में ऑपरेशन स्प्रिंग शील्ड लॉन्च किया।

तुर्की के अधिकारियों के अनुसार, ऑपरेशन का उद्देश्य तुर्की के खिलाफ खतरों को खत्म करना और एक सुरक्षित क्षेत्र प्रदान करना है, जो सीरियाई शरणार्थियों की उनके घरों में वापसी की सुविधा प्रदान करेगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.