logo-image

बराक ओबामा ने राष्ट्रपति रहते हुए ट्रंप के कैपेन को टारगेट किया : टेड क्रूज

अमेरिकी सीनेट में टेक्सस के सीनेटर टेड क्रूज (Ted Cruz) ने पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा और पूर्व उपराष्ट्रपति जो बाइडेन पर बड़ा आरोप लगाया है. टेड क्रूज ने कहा कि लगातार बराक ओबामा प्रशासन की ओर से अपने राजैतिक प्रतिद्वंदियों को टारगेट किया गया.

Updated on: 04 Jun 2020, 04:59 PM

नई दिल्ली:

अमेरिकी सीनेट में टेक्सस के सीनेटर टेड क्रूज (Ted Cruz) ने पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा और पूर्व उपराष्ट्रपति जो बाइडेन पर बड़ा आरोप लगाया है. टेड क्रूज ने कहा कि लगातार बराक ओबामा प्रशासन की ओर से अपने राजैतिक प्रतिद्वंदियों को टारगेट किया गया. टेड क्रूज ने आगे कहा कि 'न्यायिक विभाग, एफबीआई और खुफिया समुदाय का राजनीतिक रूप से प्रचार, शस्त्रीकरण और राजनीतिकरण भी ओबामा ने किया.' राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने टेड क्रूज के वीडियो को रीट्वीट करते हुए लिखा Caught जिसका मतलब है पकड़ा जाना.

यह भी पढ़ें- एनएलएस के पूर्व छात्र ने 180 प्रवासी मजदूरों को बेंगलुरु से विमान में रायपुर भेजा

टेड क्रूज ने आगे कहा कि पूर्व उप सहायक जनरल रॉड रोसेनस्टीन या तो एफआईएसए अनुप्रयोगों पर हस्ताक्षर करने जैसे गलत काम में उलझे थे, जिसके कारण पूर्व राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जनरल माइकल फ्लिन या रोसेनस्टीन के प्रदर्शनों की निगरानी और आखिरकार उनके कार्यों का प्रदर्शन नहीं हो पाई.

यह भी पढ़ें- सुप्रीम कोर्ट में मोदी सरकार ने माना-कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है, मेक-शिफ्ट अस्पतालों की पड़ेगी जरूरत

क्रॉसफायर हरिकेन जांच की निगरानी पर सीनेट ज्यूडिशियरी कमेटी की सुनवाई के दौरान, क्रूज़ ने कहा कि ओबामा प्रशासन ने आने वाले ट्रम्प प्रशासन के लिए जो कुछ किया वह सब कुछ पूर्व राष्ट्रपति रिचर्ड निक्सन की तुलना में भी खराब है.

उन्होंने कहा कि 2016 और 2017 से पहले, एक प्रशासन द्वारा सत्ता के दुरुपयोग का सबसे खराब उदाहरण रिचर्ड निक्सन द्वारा अपने राजनीतिक दुश्मनों को निशाना बनाने के लिए अपने प्रशासन का दुरुपयोग था. लेकिन 2016 और 2017 में ओबामा और जो बाइडेन ने जो कुछ किया वह सब कुछ रिचर्ड निक्सन की तुलना में भी कमतर है. जिन साक्ष्यों को सार्वजनिक किया गया है, उनसे स्पष्ट है कि ओबामा प्रशासन ने उनके राजनीतिक विरोधियों को निशाना बनाया, राष्ट्रपति ट्रम्प और उनके अभियान को निशाना बनाया और न्याय विभाग, एफबीआई और खुफिया समुदाय का राजनीतिकरण किया.