News Nation Logo

नवाज के छोटे भाई शाहबाज को PM बनाने की मांग, पनामागेट में SC का फैसला आने से पहले मचा हड़कंप

पनामागेट जांच में घिरते जा रहे पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के लिए मुश्किलें बढ़ती जा रही है। पाकिस्तान में शरीफ को प्रधानमंत्री पद से हटाए जाने की मांग जोर पकड़ती जा रही है।

News Nation Bureau | Edited By : Abhishek Parashar | Updated on: 24 Jul 2017, 08:46:29 AM
पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ (फाइल फोटो)

highlights

  • पनामागेट जांच में घिरते जा रहे पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के लिए मुश्किलें बढ़ती जा रही है
  • पाकिस्तान में शरीफ को प्रधानमंत्री पद से हटाए जाने की मांग जोर पकड़ती जा रही है

नई दिल्ली:  

पनामागेट जांच में घिरते जा रहे पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के लिए मुश्किलें बढ़ती जा रही है। पाकिस्तान में शरीफ को प्रधानमंत्री पद से हटाए जाने की मांग जोर पकड़ती जा रही है।

इस बीच लाहौर में पंजाब प्रांत के मुख्यमंत्री शाहबाज शरीफ को प्रधानमंत्री बनाए जाने की मांग को लेकर पोस्टर सामने आया है। पोस्टर में नवाज शरीफ को इस्तीफा देकर शाहबाज शरीफ को प्रधानमंत्री बनाए जाने की मांग की गई है।

शाहबाज शरीफ पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के छोटे भाई हैं। विपक्षी दल पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी, पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ, जमात-ए-इस्लामी और पाकिस्तानी मुस्लिम लीग क्यू शरीफ के इस्तीफे की मांग कर रहे हैं।

विपक्षी दलों का कहना है कि नवाज शरीफ को प्रधानमंत्री पद पर बने रहने का नैतिक और कानूनी अधिकार नहीं है।

पोस्टर पर लिखा गया है, 'जाने दो जाने दो मियां साहिब, और आने दो मियां शाहबाज शरीफ को।' पार्टी नेताओं का मानना है कि इस बैनर की मदद से पाकिस्तान मुस्लिम लीग (नवाज) में फूट डालने की कोशिश की जा रही है।

पनामागेट मामला: सुप्रीम कोर्ट ने पाकिस्तानी पीएम को चेताया, फर्जी हुए दस्तावेज तो बेटों को होगी जेल

सुप्रीम कोर्ट के तीन जजों की बेंच ने शुक्रवार ने पनामा गेट मामले में अपने फैसले को सुरक्षित रख लिया। माना जा रहा है कि अगर कोर्ट ने अपने फैसले में नवाज शरीफ को दोषी पाया तो पार्टी किसी दूसरे नेता को उनकी जगह प्रधानमंत्री बना सकती है।

माना जा रहा है कि शाहबाज शरीफ के सांसद चुने जाने तक 45 दिनों के लिए रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ, नैशनल असेंबली के स्पीकर सरदार अयाज सादिक और पेट्रोलियम मंत्री शाहिद खान अब्बासी को प्रधानमंत्री बनाए जाने की अटकलें चल रही हैं। कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक नवाज शरीफ की पत्नी कलसूम नवाज को भी प्रधानमंत्री बनाए जाने की अटकलें हैं।

नवाज का बड़ा खुलासा, कहा- अमेरिका ने न्यूक्लियर टेस्ट रोकने के लिए दिया था 5 अरब डॉलर का ऑफर

First Published : 24 Jul 2017, 08:43:26 AM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.