News Nation Logo

आतंकियों की कंगाली, हाफिज सईद का करीबी सेक्स रैकेट चलाने में गिरफ्तार

आतंकी हाफिज सईद (Hafiz Saeed) के नजदीकी और आतंकी समूह जमात-उत-दावा के नेता सैयद समीर बुखारी (Syed Sameer Bukhari) को सेक्स रैकेट चलाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया.

News State | Edited By : Nihar Saxena | Updated on: 24 Apr 2020, 09:35:10 AM
Hafiz Saeed

आतंकी हाफिज सईद के करीबी आतंकी चला रहे सेक्स रैकेट. (Photo Credit: न्यूज स्टेट)

highlights

  • कोरोना संक्रमण से पाक समर्थित आतंकी और उनके संगठन भी अछूते नहीं.
  • कंगाल पाकिस्तान ने आतंकी समूहों की फंडिंग में की मजबूरी में कटौती.
  • पैसा कमाने के लिए ड्रग तस्करी और सेक्स रैकेट चलाने के धंधे में उतरे.

रावलपिंडी:

कोरोना संक्रमण (Corona Virus) के कहर से पाक समर्थित आतंकी और उनके संगठन भी अछूते नहीं बचे हैं. वैसे भी आर्थिक तंगी झेल रहे पाकिस्तान के हुक्मरानों ने एफएटीएफ (FATF) के दबाव के बाद आतंकी संगठनों को फंडिंग में कोताही बरतना शुरू कर दिया है. ऐसे में तस्करी से लेकर सेक्स रैकेट चलाने का धंधा आतंकियों के लिए फिलवक्त मुफीद साबित हो रहा है. इसका खुलासा हाल ही में तब हुआ जब आतंकी हाफिज सईद (Hafiz Saeed) के नजदीकी और आतंकी समूह जमात-उत-दावा के नेता सैयद समीर बुखारी (Syed Sameer Bukhari) को सेक्स रैकेट चलाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया.

यह भी पढ़ेंः किसानों और कारोबारियों के लिए आज हो सकता है बड़ा फैसला, PM और FM की अहम बैठक

ब्लड बैंक के नाम पर चला रहा था सेक्स रैकेट
पाकिस्तान पोषित आतंकी समूह जमात-उत-दावा के नेता सैयद समीर बुखारी को सेक्स रैकेट का धंधा चलाने के आरोप में पीआके के बाग शहर से गिरफ्तार किया गया है. बुखारी जमात-उत-दावा से संबद्ध अल-महफिज फाउंडेशन चलाता है. यह फाउंडेशन आंतकी हाफिज सईद की अगुवाई वाले आतंकवादी संगठन जमात-उत-दावा का हिस्सा है. जानकारी के अनुसार पुलिस ने बुखारी को एक वीडियो वायरल होने के एक दिन बाद गिरफ्तार किया है. वीडियों में वह बाग स्थित अपने कार्यालय में महिलाओं से छेड़छाड़ करता दिख रहा है. बुखारी ब्लड बैंक के नाम पर सेक्स रैकेट चला रहा था.

यह भी पढ़ेंः कोरोना वायरस को धोबिया पछाड़ दे रहा भारत, ये आंकड़े तो यही कहते हैं

हाफिज सईद का करीबी
जानकारी के मुताबिक बुखारी एक समय पर जमात-उत-दावा प्रमुख हाफिज सईद का प्रमुख व्यक्ति था. इस क्षेत्र में भारत विरोधी प्रदर्शन और अन्य गतिविधियों के आयोजन में लगा रहता था. जमात-उत-दावा जो खुद को कश्मीरी लोगों के हितैशी के रूप में पेश करता है, उसका नाम पिछले कुछ समय से सेक्स और ड्रग तस्करी में लिप्त होने के लिए जाना जा रहा है. पुलिस द्वारा समीर बुखारी की गिरफ्तारी ने जमात-उत-दावा के सच को उजागर कर दिया है. यह ना सिर्फ पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में ही बल्कि पाकिस्तान के अन्य हिस्सों में भी ऐसी ही गतिविधियां चलाता है.

First Published : 24 Apr 2020, 09:35:10 AM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो