News Nation Logo
मुंबई भी पहुंचा ओमीक्रॉन वैरिएंट, एक और मरीज मिला प्रियंका गांधी का बड़ा आरोप- UP TET घोटाले में दाल में कुछ काला ही नहीं, पूरी दाल ही काली है BJP योगी के नेतृत्व में लड़ेगी यूपी चुनाव: अमित शाहRead More » IPL 2022 : RCB के साथ फिर जुड़ेंगे एबी डिविलियर्स, विराट कोहली के साथ...!Read More » नवजोत सिंह सिद्धू ने फिर की भारत-पाक बार्डर खोलने की मांग ओमीक्रॉन को लेकर केंद्र की राज्यों को चिट्ठी, Omicron पर ट्रेसिंग और टेस्टिंग बढ़ाना जरूरी MSP गारंटी पर कमेटी के लिए 5 नामों पर बनी सहमति PM मोदी ने देवभूमि को किया प्रणाम, पढ़ी ये कविता 'जहां पर्वत गर्व सिखाते हैं...'Read More » ओमीक्रॉन खौफ के बीच टीम इंडिया का दक्षिण अफ्रीका दौरा टला न्यूजीलैंड में शामिल मुंबई के लड़के एजाज पटेल ने किया कमाल. लिए 10 विकेट

बांग्लादेश में दुर्गा पूजा के दौरान कई पंडाल पर हमला, विदेश मंत्रालय ने दिया यह बयान

पड़ोसी मुल्क बांग्लादेश से दुर्गा पूजा के दौरान पंडालों और मूर्तियों पर हमलों की जानकारी सामने आई है. पिछले 24 घंटों के भीतर बांग्लादेश में कई स्थानों पर दुर्गा मां की प्रतिमाओं के साथ तोड़फोड़ की गई

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Sharma | Updated on: 14 Oct 2021, 06:57:25 PM
Bangladesh

Bangladesh (Photo Credit: ANI)

नई दिल्ली:

पड़ोसी मुल्क बांग्लादेश से दुर्गा पूजा के दौरान पंडालों और मूर्तियों पर हमलों की जानकारी सामने आई है. पिछले 24 घंटों के भीतर बांग्लादेश में कई स्थानों पर दुर्गा मां की प्रतिमाओं के साथ तोड़फोड़ की गई. जिस पर भारतीय विदेश मंत्रालय ने चिंता जताई है. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने गुरुवार को कहा कि हमें बांग्लादेश में धार्मिक आयोजनों के दौरान आक्रमण की कुछ परेशान करने वाली घटनाओं की रिपोर्ट मिली है. बांग्लादेश सरकार ने क़ानून व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए तैनाती सहित तुरंत कदम उठाए हैं. आपको बता दें कि ये घटना कल यानी बुधवार शाम को कोमिला के नानुआ दिघी में हुई. इस दौरान यहां भीड़ ने दुर्गा पूजा पंडाल पर हमला कर दिया. 

आपको बता दें कि बांग्लादेश में अपने सबसे बड़े हिंदू धार्मिक उत्सव के जश्न के बीच कोमिला जिले और अन्य जगहों पर मंदिरों और दुर्गा पूजा पंडालों पर हमलों की एक श्रृंखला सोशल मीडिया के माध्यम से फैली 'अफवाहों' के बाद हुई. अधिकारियों ने घटनाओं को गंभीरता से लिया है, अर्धसैनिक बलों को तैनात किया है और अधिकारियों से अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई करने को कहा है. कुरान का कथित तौर पर अनादर करने के लिए कोमिला में एक मंदिर मंगलवार रात फ्लैशपोइंट बन गया. स्थानीय अधिकारियों ने आईएएनएस को बताया कि बीएनपी और जमात-ए-इस्लाम के कुछ बदमाशों ने मंगलवार रात ननुयार दिघीर पर मंदिर में दुर्गा पंथ में गणेश के चरणों में पवित्र कुरान की एक प्रति लगाई.

जिले के एक अधिकारी ने कहा, "अराजक तत्वों ने इसकी कुछ तस्वीरें लीं और भाग गए. कुछ ही घंटों में फेसबुक का इस्तेमाल कर भड़काऊ तस्वीरों के साथ प्रचार जंगल की आग की तरह फैल गया।" गुस्साई भीड़ ने पूजा पंडालों और मंदिर में तोड़फोड़ की. सत्ताधारी अवामी लीग के कार्यकर्ता पुलिस के साथ दुर्गा पूजा पंडालों और मंदिरों की घेराबंदी करने के लिए हरकत में आए। बाद में दिन में, कोमिला शहर और जिले के अन्य संवेदनशील क्षेत्रों और क्षेत्र में अन्य जगहों पर सुरक्षा बलों की अधिक इकाइयां तैनात की गईं. एक आपातकालीन नोटिस में, धार्मिक मामलों के मंत्रालय ने कहा कि खबर मिली है कि कोमिला में धार्मिक पाठ का 'अपमान' किया गया था, लेकिन जनता से कानून को अपने हाथ में नहीं लेने का आग्रह किया और धार्मिक सद्भाव और शांति बनाए रखने की अपील दोहराई। बढ़ते सांप्रदायिक तनाव के मद्देनजर कोमिला में बांग्लादेश बॉर्डर गार्ड के जवानों को तैनात किया गया है.

First Published : 14 Oct 2021, 06:43:40 PM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.