logo-image

बांग्लादेश में भीषण ट्रेन हादसा :15 लोगों की मौत, 50 से अधिक घायल

‘ढाका ट्रिब्यून’ ने अपनी रिपोर्ट में ब्रह्मनबरिया के उपायुक्त हयात-उद-दौला खान के हवाले से कहा कि सिलहट से चटगांव जा रही उद्यान एक्सप्रेस की ढाका जा रही तुर्ना निशिता ट्रेन से मन्दोबाग स्टेशन पर मंगलवार तड़के करीब साढ़े तीन बजे टक्कर हो गई.

Updated on: 12 Nov 2019, 11:33 AM

Dhanka:

बांग्लादेश के ब्रह्मनबरिया जिले में मंगलवार को दो ट्रेनों के बीच टक्कर में कम से कम 15 लोगों की मौत हो गई और 50 से अधिक लोग घायल हो गए हैं. ‘ढाका ट्रिब्यून’ ने अपनी रिपोर्ट में ब्रह्मनबरिया के उपायुक्त हयात-उद-दौला खान के हवाले से कहा कि सिलहट से चटगांव जा रही उद्यान एक्सप्रेस की ढाका जा रही तुर्ना निशिता ट्रेन से मन्दोबाग स्टेशन पर मंगलवार तड़के करीब साढ़े तीन बजे टक्कर हो गई.खान ने बताया कि यह टक्कर लोको मास्टर के सिग्नल का पालन नहीं करने की वजह से हुई.

खबर में रेल मंत्रालय के सचिव मोफज्जल हुसैन के हवाले से कहा गया कि घटना की जांच के लिए तीन अलग-अलग जांच समितियों का गठन किया गया है.‘डेली स्टार’ की खबर के अनुसार उद्यान एक्सप्रेस अखौरा रेलवे जंक्शन पर पटरी बदल रही थी तभी दोनों ट्रेनों के बीच टक्कर हुई.

यह भी पढ़ें- ईरान के परमाणु कार्यक्रम शुरू करने से ‘बेहद चिंतित’ हैं फ्रांस, ब्रिटेन, जर्मनी और EU

खबर में कहा गया कि मृतकों की शिनाख्त अभी नहीं हो पाई है.अखौरा रेलवे स्टेशन के प्रभारी श्यामलाल कांती दास ने बताया कि 12 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई और तीन ने अस्पताल में दम तोड़ दिया.उन्होंने कहा, ‘‘बचाव अभियान जारी है.मरने वालों की संख्या बढ़ने की आशंका है क्योंकि अभी कई लोग क्षतिग्रस्त डिब्बों में फंसे हैं.’’ हादसे के कारण ढाका-चटगांव, ढाका-नोआखली और चटगांव-सिलहट पर ट्रेनों की आवाजाही रोक दी गई है.‘डेली स्टार’ ने खबर में कहा कि अखौरा और लक्षम रेलवे जंक्शन से दो राहत ट्रेनें राहत एवं बचाव कार्यों के लिए भेजी गई हैं.