logo-image

बांग्लादेश: फेसबुक पर अपमानजनक पोस्ट के चलते बवाली भीड़ ने हिंदुओं के 30 घरों में लगाई आग

फेसबुक पर अपमानजनक पोस्ट डालने की अफवाह के बाद बवाली भीड़ ने बांग्लादेश में अल्पसंख्यक हिंदू समुदाय के लोगों के 30 घरों में आग लगा दी। पुलिस ने हिंसक भीड़ को तितर बितर करने के लिए फायरिंग की जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई।

Updated on: 12 Nov 2017, 02:17 PM

नई दिल्ली:

फेसबुक पर अपमानजनक पोस्ट डालने की अफवाह के बाद बवाली भीड़ ने बांग्लादेश में अल्पसंख्यक हिंदू समुदाय के लोगों के 30 घरों में आग लगा दी। पुलिस ने हिंसक भीड़ को तितर बितर करने के लिए फायरिंग की जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई।

ढाका ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार यह घटना शुक्रवार को राजधानी से लगभग 300 किलोमीटर दूर रंगपुर जिले के ठाकुरपाड़ा गांव में हुई। आगजनी कर रही भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने रबड़ की गोलियां चलाईं और आंसू गैस के गोले छोड़े, जिसमें 5 लोग घायल हो गए।

रिपोर्ट के अनुसार आगजनी की घटना के पहले आस-पास के 6-7 गांवों के तकरीबन 20 हजार लोग मौके पर जुट गए थे। प्रदर्शनकारियों ने दावा किया था कि ठाकुरबाड़ी गांव के रहने वाले एक व्यक्ति ने कुछ दिन पहले फेसबुक पर अपमानजनक पोस्ट किया था और वे इससे नाराज थे।

यह भी पढ़ें: आतंकी हाफिज सईद को 'जान का खतरा', पाकिस्तान बढ़ा सकता है सुरक्षा

इस रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि पुलिस के आने से पहले प्रदर्शनकारियों ने हिंदू समुदाय के 30 घरों को आग के हवाले कर दिया और लूटपाट की।

गौरतलब है कि पुलिस को प्रदर्शनकारियों से निपटने तथा क्षेत्र में कानून-व्यवस्था बहाल करने में दिक्कत हो गई थी। गोलीबारी में घायल लोगों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

और पढ़ें: फारूक अब्दुल्ला के विवादित बोल, PoK को बताया पाक का हिस्सा