logo-image

बांग्लादेश में दो जगह बम विस्फोट, 6 लोगों की मौत, IS ने ली हमले की जिम्मेदारी

विस्फोटों में कई लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं, जिनमें रैपिड एक्शन बटालियन (आरएबी) के इंटेलिजेंस प्रमुख भी शामिल हैं। उन्हें बेहतर इलाज के लिए ढाका लाया गया है।

Updated on: 26 Mar 2017, 06:57 PM

ढाका:

बांग्लादेश के सिलहट शहर में हुए दो बम विस्फोटों में दो पुलिसकर्मियों सहित छह लोगों की मौत हो गई है। पुलिस ने रविवार को कहा कि राजधानी ढाका से करीब 240 किलोमीटर दूर शहर के पास आतंकवादियों के छिपने के एक ठिकाने के पास हुए विस्फोटों में 40 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई। वहीं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इस हादसे की निंदा की है।

सिलहट महानगर पुलिस के अतिरिक्त उपायुक्त जेदान अल मूसा ने कहा कि एक आत्मघाती हमलावर द्वारा ढाका स्थित देश के प्रमुख हवाईअड्डे के पास खुद को उड़ा देने की घटना के एक दिन बाद ये विस्फोट हुए हैं। हमले की जिम्मेदारी आईएस ने ली है।

विस्फोटों में कई लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं, जिनमें रैपिड एक्शन बटालियन (आरएबी) के इंटेलिजेंस प्रमुख भी शामिल हैं। उन्हें बेहतर इलाज के लिए ढाका लाया गया है।

ये भी पढ़ें: यूपी के फर्रुखाबाद जेल में कैदियों का उपद्रव, डिप्टी जेलर समेत कई घायल

बीडीन्यूज24 डॉट कॉम के मुताबिक, घायलों में से एक गुलजार अहमद ने कहा कि कुछ राहगीरों ने काले रंग की प्लास्टिक की थैली ले जाते एक शख्स को देखा था।

अहमद ने कहा, 'उसने कहा कि थैली में लाल पालक है। इसके तुरंत बाद ही विस्फोट हो गया। विस्फोट में पांच-छह लोग घायल हुए हैं। पुलिस और आरएबी जैसे ही घटनास्थल पर पहुंची, तभी एक और बड़ा विस्फोट हुआ। दूसरे विस्फोट में लगभग 25 लोग घायल हो गए।'

प्रत्यक्षदर्शियों ने इसके पहले विस्फोट के लिए बाइक सवार दो लोगों को जिम्मेदार ठहराया था, जो सड़क के एक छोर पर हुआ था और आतंकवादियों के छिपने का ठिकाना वहीं है। मीडिया द्वारा आतंकवादियों के छिपने के ठिकाने पर कार्रवाई की खबर के एक घंटे के भीतर ही ये विस्फोट हो गए।

ये भी पढ़ें: शिवसेना-बीजेपी में सुलह की एक और कोशिश, पीएम मोदी ने उद्धव ठाकरे को डिनर पर बुलाया

पुलिस ने कहा कि आतंकवादियों ने कुछ महीने पहले एक फ्लैट किराए पर लिया था। कमांडो ने इमारत से 78 लोगों को बचा लिया है।

वहीं सीएम ममता बनर्जी ने बांग्लादेश के सिलहट में हुए दोहरे विस्फोटों की निंदा की। ममता ने ट्वीट कर कहा, 'सिलहट में आत्मघाती हमले की कड़ी निंदा करती हूं। मेरी सहानुभूति बांग्लादेश के भाइयों और बहनों के साथ हैं।'

ये भी पढ़ें: धर्मशाला टेस्ट के दूसरे दिन लॉयन के आगे लड़खड़या भारत, ऑस्ट्रेलिया से 52 पीछे, स्कोर 248/6