logo-image

बांग्लादेश की शिक्षा मंत्री बोलीं, नई पाठ्यपुस्तक में इस्लाम विरोधी कोई सामग्री नहीं

बांग्लादेश की शिक्षा मंत्री बोलीं, नई पाठ्यपुस्तक में इस्लाम विरोधी कोई सामग्री नहीं

Updated on: 22 Jan 2023, 06:05 PM

ढाका:

बांग्लादेश की शिक्षा मंत्री दीपू मोनी ने कहा है कि स्कूली पाठ्यक्रम की नई पाठ्यपुस्तक में इस्लाम विरोधी कोई सामग्री नहीं है। दीपू मोनी ने कहा, सोशल मीडिया के माध्यम से बहुत सारी गलत सूचनाएं फैलाई जा रही हैं और पश्चिम बंगाल में तीन साल पुरानी एक किताब की तस्वीर के साथ प्रचार किया जा रहा है, जो अब वहां प्रसारित नहीं हो रही है।

शिक्षा मंत्री ने शनिवार को चटोग्राम शहर में एशियाई महिला विश्वविद्यालय के स्थायी परिसर में 10वें दीक्षांत समारोह में कहा, आप सभी उन्हें जानते हैं। वे अपने झूठ से न केवल हमारे देश की शिक्षा प्रणाली को नष्ट करना चाहते हैं, बल्कि हमारे देश में स्थिर वातावरण को भी नष्ट करना चाहते हैं।

उन्होंने आगे कहा कि कक्षा नौ और दस की किताबों में कुछ गलतियां पाई गई हैं। इस साल गलतियां इसलिए नजर आईं क्योंकि छात्र किताबों को बहुत ध्यान से पढ़ते हैं। इसके लिए में छात्रों को धन्यवाद देती हूं। छात्रों का यह ध्यान हमें पाठ्यपुस्तकों की गुणवत्ता में सुधार करने और उन्हें अधिक सटीक बनाने में मदद और प्रेरित करेगा।

रिपोर्ट के अनुसार, समारोह में पूर्व ब्रिटिश प्रथम महिला चेरी ब्लेयर शामिल हुईं। वहीं न्यूयॉर्क यूनिवर्सिटी के एमेरिटस प्रेसिडेंट जॉन सेक्स्टन दीक्षांत समारोह के वक्ता थे। दीक्षांत समारोह में छह लोगों को एनडी मात्सुई पुरस्कार दिया गया और शैक्षणिक वर्ष 2020, 2021, 2022 के लिए कुल 300 स्नातकों को प्रमाण पत्र दिए गए।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.