logo-image

आतंकवाद पर लगाम लगाने से देश की छवि सुधरी है : शेख हसीना

आतंकवाद पर लगाम लगाने से देश की छवि सुधरी है : शेख हसीना

Updated on: 20 Jan 2022, 12:00 PM

ढाका:

बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने बुधवार को कहा कि आतंकवाद पर अंकुश लगाने में मिली सफलता से देश की छवि चमकी है।

प्रधानमंत्री ने ढाका के मीरपुर छावनी में डिफेंस सर्विसेज कमांड एंड स्टाफ कॉलेज के स्नातक समारोह को संबोधित करते हुए यह बात कही।

हसीना ने सभी से बांग्लादेश की प्रगति के लिए एकजुट होकर काम करने और 2041 तक इसके विकासशील राष्ट्र के दर्जे को विकसित राष्ट्र में बदलने का आग्रह किया।

प्रधानमंत्री ने ²ढ़ विश्वास व्यक्त किया कि देश की प्रगति की अदम्य गति को कोई नहीं रोक सकता क्योंकि यह दुनिया के सामने विकास का रोल मॉडल बन गया है।

1975 में बंगबंधु शेख मुजीबुर रहमान की उनके परिवार के अधिकांश सदस्यों के साथ हत्या के बाद, देश ने एक स्वतंत्र राष्ट्र होने का कठिन अर्जित सम्मान खो दिया था, जो बंगबंधु के नेतृत्व में 1971 के मुक्ति युद्ध के माध्यम से हासिल किया गया था।

लेकिन अब चीजें बदल गई हैं क्योंकि बांग्लादेश ने एक बार फिर अपना खोया हुआ सम्मान वापस पा लिया है।

प्रधानमंत्री ने नए स्नातक अधिकारियों से बांग्लादेश के दूत बनने का आग्रह किया क्योंकि कुछ लोग अभी भी देश के खिलाफ बदनामी का प्रचार करना पसंद करते हैं, जैसा कि पहले हुआ था, जबकि देश दुनिया के सामने अपनी प्रतिष्ठित स्थिति को पुन: प्राप्त कर रहा है।

उन्होंने कहा कि अब से कोई भी बांग्लादेश की उपेक्षा नहीं कर सकता। बांग्लादेश की प्रगति की अदम्य गति को कोई नहीं रोक सकता।

कोविड -19 महामारी पर बोलते हुए, प्रधानमंत्री ने सभी से स्वास्थ्य प्रोटोकॉल का पालन करने का आग्रह किया, खासकर नए कोविड संस्करण ओमिक्रॉन के उद्भव के बाद।

हसीना ने कहा कि सभी स्वास्थ्य प्रोटोकॉल का पालन करें। अपनी और अपने परिवार की रक्षा करें।

प्रधानमंत्री ने तब स्नातक अधिकारियों से 2041 के सैनिकों के रूप में काम करने का आह्वान करते हुए कहा कि आगे बढ़ो, हमेशा अपना सिर ऊंचा रखो। देश और उसके लोगों से प्यार करो और खुद को राष्ट्र की भलाई के लिए समर्पित करो।

इस अवसर पर प्रधानमंत्री ने 18 मित्र देशों के 17 महिला और 47 विदेशी अधिकारियों सहित 251 स्नातक अधिकारियों को दूरस्थ रूप से प्रमाण पत्र सौंपे।

डीएससीएससी के कमांडेंट मेजर जनरल मोहम्मद जुबैर सालेहिन ने स्वागत भाषण दिया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.