logo-image

इमरान खान के अंतरराष्‍ट्रीय दौरों पर लगेगा बैन? घर में ही घिर गए हैं पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री

जम्‍मू-कश्‍मीर से अनुच्‍छेद 370 को निष्‍प्रभावी किए जाने के मुद्दे को लेकर दुनिया भर में भारत को घेरने चले पाकिस्‍तानी प्रधानमंत्री इमरान खान अब अपने ही घर में घिर गए हैं.

Updated on: 27 Sep 2019, 01:37 PM

नई दिल्‍ली:

जम्‍मू-कश्‍मीर (Jammu and Kashmir) से अनुच्‍छेद 370 (Article 370) को निष्‍प्रभावी किए जाने के मुद्दे को लेकर दुनिया भर में भारत (India) को घेरने चले पाकिस्‍तान (Pakistan) के प्रधानमंत्री इमरान खान (PM Imran Khan) अब अपने ही घर में घिर गए हैं. पाकिस्‍तानी पीपुल्‍स पार्टी (PPP) ने प्रधानमंत्री इमरान खान (PM Imran Khan) के विदेशी दौरों पर प्रतिबंध लगाने की मांग की है. पीपीपी के नेता नवाज खोखर (Nawaj Khokar) का कहना है कि इमरान खान विदेश जाकर अपने ही देश की बदनामी कराते हैं.

यह भी पढ़ें : पंडित जवाहरलाल नेहरू की पैरवी के बाद भी उत्‍तर प्रदेश को बांट नहीं पाई कांग्रेस, पढ़ें पूरी खबर

मुस्तफा नवाज़ खोखकर ने कहा, इमरान खान दुनिया भर में पाकिस्तान का पक्ष रखने की बजाय अपने ही देश के खिलाफ बोल रहे हैं. इमरान खान की बातों को कोट कर भारतीय मीडिया में पाकिस्तान का मज़ाक उड़या जा रहा है.

नवाज़ खोखर बोले, 'अमेरिका में इमरान खान ने कहा कि आर्मी (Army) और आईएसआई (ISI) ने अलकायदा (Al Qayada) को ट्रेंनिंग दी. इसके बाद से पाकिस्‍तान का मजाक उड़ाया जा रहा है. इससे पहले इमरान खान ने ईरान के दौरे पर कहा था, पाकिस्तान आतंकवादियों का देश है.' नवाज़ खोखकर ने कहा, 'इमरान खान के विदेश में भाषण देने और प्रेस कॉन्फ्रेंस करने पर बैन लगना चाहिए.'

यह भी पढ़ें : नार्थ ब्लॉक में ड्राफ्ट हो रही UP के बंटवारे की फ़ाइल, जानें इसकी सच्चाई

इमरान खान ने काउंसिल ऑफ फॉरेन रिलेशंस में कहा था, सोवियत संघ में आतंकवाद फैलाने के लिए अलकायदा को पाकिस्तान आर्मी और खुफिया एजेंसी ISI ने ट्रेनिंग दी थी. 1980 में सोवियत संघ के वक्त अफगानिस्तान के मसले पर पाकिस्तान ने अमेरिका का साथ दिया. सोवियत के खिलाफ जिहाद करने के लिए पाकिस्तानी सेना और ISI ने आतंकियों को ट्रेनिंग दी, जो बाद में अलकायदा बना.'