News Nation Logo

अक्टूबर से अंतर्राष्ट्रीय आगंतुकों के लिए बाली फिर से खुलेगा

अक्टूबर से अंतर्राष्ट्रीय आगंतुकों के लिए बाली फिर से खुलेगा

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 18 Sep 2021, 04:30:01 PM
Bali to

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

बाली: देश में नए कोविड-19 मामलों की संख्या में लगातार गिरावट के बीच इंडोनेशिया सरकार अक्टूबर से अंतर्राष्ट्रीय पर्यटकों के लिए बाली के अपने रिसॉर्ट द्वीप को फिर से खोल देगी।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, शुक्रवार को एक बयान में, समुद्री और निवेश मामलों के समन्वय मंत्री लुहुत बिनसर पंजैतन ने कहा कि देश जुलाई से अगस्त तक डेल्टा वायरस द्वारा शुरू की गई महामारी की दूसरी लहर के चरम से अभी-अभी उभरा है और अपनी पॉजिटिविटी दर को 5 प्रतिशत से भी कम कम करने में कामयाब रहा है।

कोविड -19 टास्क फोर्स ने 15 जुलाई में 56,757 मामलों में सबसे अधिक दैनिक वृद्धि दर्ज की, लेकिन 17 सितंबर को दिन-प्रतिदिन की वृद्धि तेजी से गिरकर 3,835 हो गई।

पंजैतन ने एक वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया, अगर मामलों की संख्या इसी तरह गिरती रही, तो हम बाली को फिर से खोलने के लिए आश्वस्त हैं।

इंडोनेशिया नियंत्रित कोविड-19 स्थिति वाले देशों के विदेशी पर्यटकों को प्राथमिकता देगा।

अधिकारी हर हफ्ते महामारी से निपटने की प्रगति की निगरानी करना जारी रखेंगे ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि स्थिति नियंत्रण में रहे ताकि बाली को फिर से खोलने के लिए सुरक्षित रखा जा सके।

शुक्रवार की घोषणा के बाद सरकार ने सोमवार को कोविड -19 की गिरावट के कारण बाली में सार्वजनिक गतिविधियों पर चार-स्तरीय प्रतिबंधों के स्तर को कम करने के अपने निर्णय की घोषणा की।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 18 Sep 2021, 04:30:01 PM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.