logo-image

ब्रिटेन के पीएम के रूप में 100 दिनों पर सुनक को औसत ग्रेड

ब्रिटेन के पीएम के रूप में 100 दिनों पर सुनक को औसत ग्रेड

Updated on: 03 Feb 2023, 01:35 PM

लंदन:

ब्रिटिन के प्रधान मंत्री के रूप में ऋषि सुनक ने 100 दिन पूरे कर लिए हैं। इस अवसर पर विभिन्न मीडिया संस्थानों की ओर से उनके कामकाज की समीक्षा की गई है। इस अवधि के दौरान उनके कार्यकाल को औसत आंका गया है।

मध्य-दक्षिणपंथी दैनिक, द टाइम्स का शीर्षक है: प्रधानमंत्री के रूप में ऋषि सुनक के पहले 100 दिनों को हड़तालों और घोटालों से कैसे आकार दिया गया है।

लेफ्टिस्ट गार्जियन का शीर्षक है, सुनक के पीएम के रूप में पहले 100 दिन पूरे होते ही रेटिंग घट जाती है और बाधाएं बढ़ जाती हैं।

वामपंथी मध्य स्वतंत्र ने लिखा, घोटाले, बर्खास्तगी और यू-टर्न: पीएम के रूप में ऋषि सुनक के पहले 100 दिन।

लेकिन दक्षिणपंथी समर्थक डेली मेल ने लिखा, ऋषि सुनक ने कार्यालय में अपने पहले 100 दिनों को चिह्न्ति करने के लिए माइग्रेन-उत्प्रेरण नए वीडियो का मजाक उड़ाया।

अंत में पोलिंग एजेंसी यूगोव ने अपना फैसला दिया, 100 दिनों में, ऋषि सुनक की रेटिंग में कमी आई है, वह टोरी (रूढ़िवादी) ब्रांड को उबारने में विफल रहे हैं।

एजेंसी ने आगे कहा, प्रधानमंत्री के रूप में (सुनक के पूर्ववर्ती) लिज ट्रस के समय के दौरान कंजर्वेटिवों ने हेडलाइन वोटिंग इंटेंट पोल में गिरावट दर्ज की, जिसमें (मुख्य विपक्ष) लेबर (पार्टी) ने कंजर्वेटिव पार्टी पर सन 2000 से सबसे बड़ी 33 अंक की बढ़त हासिल की।

जब से सुनक ने पदभार संभाला है, चुनाव स्थिर हो गए हैं और लेबर लीड कम हो गई है, लेकिन फिर भी 20 अंकों का महत्वपूर्ण अंतर बना हुआ है।

यूगोव ने सुनक की व्यक्तिगत रेटिंग का आकलन करते हुए कहा, प्रधान मंत्री की व्यक्तिगत अनुकूलता रेटिंग उनके पूर्ववर्तियों की तुलना में बेहतर है, जो बोरिस जॉनसन के 40 के अंतिम स्कोर और ट्रस के 70 की तुलना में मात्र 29 है।

हालांकि प्रधानमंत्री के लिए और अधिक चिंताजनक रूप से, पोलस्टर ने रेखांकित किया, जनवरी तक 56 प्रतिशत लोग सुनक को खराब प्रधानमंत्री के रूप में देख रहे हैं।

केवल 22 प्रतिशत उनके हमवतन उन्हें प्रधान मंत्री के रूप में विपक्षी श्रमिक नेता कीर स्टारर के ऊपर मान रहे हैं।

हालांकि यह आम तौर पर स्वीकार किया जाता है कि यूके के प्रधान मंत्री कार्यालय अब जॉनसन और ट्रस की तुलना में अधिक कार्यात्मक है, हालांकि सुनक कथित तौर पर अभी भी माइक्रो-मैनेज करने की कोशिश कर रहे हैं।

इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि 10,000 से कम मतों के बहुमत वाले कंजर्वेटिव सांसदों को डर है कि सुनक उनकी सीटों को बनाए रखने में मदद नहीं कर सकते।

संक्षेप में, यह सनक के लिए एक कठिन समय प्रतीत होता है, जो सभी ब्रिटिश हिंदुओं के बीच ही नहीं, बल्कि कई अन्य लोगों के बीच लोकप्रिय है।

उनकी सांस्कृतिक और जातीय पृष्ठभूमि, राजनीति में सीमित अनुभव और कुछ हद तक करिश्माई दिखने वाला व्यक्तित्व उनके लिए मतदाताओं, विशेष रूप से कामकाजी वर्ग के ब्रिटेन के लोगों से जुड़ना मुश्किल लगता है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.