logo-image

Avalanche In Darchula: बिगड़े मौसम के बीच आई एक और आसमानी आफत, एवलॉन्च में दबे कई लोग

Avalanche In Darchula : देश में बेमौसम बारिश की वजह से मौसम खुशनुमा हो गया है. बिगड़ते मौसम के बीच नेपाल में एक और आसमानी आफत आ गई है. दारचुला जिले में एवलॉन्च आया है, जिसमें 8 लोगों के दबे होने की आशंका जताई जा रही है.

Updated on: 02 May 2023, 07:03 PM

नई दिल्ली:

Avalanche In Darchula : देश में बेमौसम बारिश की वजह से मौसम खुशनुमा हो गया है. बिगड़ते मौसम के बीच नेपाल में एक और आसमानी आफत आ गई है. दारचुला जिले में एवलॉन्च आया है, जिसमें 8 लोगों के दबे होने की आशंका जताई जा रही है. नेपाल की पुलिस अपनी टीम लेकर मौके पर पहुंच गई. टीम ने हिमस्खलन में दबे लोगों को सुरक्षित निकालने के लिए राहत एवं बचाव कार्य शुरू कर दी है.  (Avalanche In Darchula)

पश्चिम नेपाल के दारचुला जिले में एवलॉन्च आया है, जिसमें कम से कम 8 लोगों के दबे होने की संभावना जताई जा रही है. नेपाल पुलिस ने इसकी पुष्टि की है. सशस्त्र पुलिस बल मौके पर पहुंचकर राहत और बचाव कार्य में जुट गया है. इसे लेकर पुलिस उपाधीक्षक शैलेंद्र थापा ने न्यूज एजेंसी ANI से कहा कि यार्सागुम्बा कलेक्टरों के अंतर्गत आने वाले क्षेत्र से 8 लोगों के लापता होने का संदेश है. (Avalanche In Darchula)

आपको बता दें कि भारत का पड़ोसी देश नेपाल है. इस साल देश के अधिकांश हिस्सों में अप्रैल और मई के महीने में बारिश और बर्फबारी हो रही है. ये बेमौसम बारिश किसी न किसी आफत का संकेत दे रहा है. आईएमडी का कहना है कि 5 मई तक ऐसा ही खुशनुमा मौसम रहेगा. कहीं ज्यादा बारिश तो कहीं हल्की-मध्यम बरसात होने के आसार हैं.