logo-image

ऑस्ट्रेलिया के पीएम ने कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन पर राज्य के नेताओं की बुलाई बैठक

ऑस्ट्रेलिया के पीएम ने कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन पर राज्य के नेताओं की बुलाई बैठक

Updated on: 29 Nov 2021, 12:05 PM

कैनबरा:

ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन के जवाब में राज्य और क्षेत्र के नेताओं की बैठक बुलाई है।

मॉरिसन ने सोमवार सुबह पुष्टि की है कि वह सोमवार या मंगलवार को राष्ट्रीय कैबिनेट की बैठक में ओमिक्रॉन कोरोनावायरस वेरिएंट पर ऑस्ट्रेलिया की प्रतिक्रिया पर चर्चा करने के लिए प्रीमियर और मुख्यमंत्रियों के साथ मिलेंगे।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, यह सिर्फ दो दिन पहले आया है जब ऑस्ट्रेलिया अंतर्राष्ट्रीय छात्रों और कुछ वीजा धारकों के लिए अपनी सीमाएं खोलने वाला है।

उन्होंने सेवन नेटवर्क टीवी को बताया, हम सभी नई सूचनाओं के साथ इस पर विचार करेंगे कि हमें इससे क्या लेना-देना है।

यह हमारे द्वारा देखे गए नए उपभेदों में से पहला नहीं है और अभी तक के आंकड़े यह नहीं बताते हैं कि यह वायरस का ज्यादा गंभीर रूप है और संक्रमण के मुद्दे और टीके पर प्रभाव का अभी तक कोई सबूत नहीं है।

सोमवार की सुबह बाद में स्वास्थ्य मंत्री ग्रेग हंट ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया की उच्च कोरोना टीकाकरण दर ने देश को एक मजबूत स्थिति में ला दिया है।

कैनबरा में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने कहा, हम 1 फरवरी 2020 को जहां थे, उससे काफी अलग स्थिति में हैं।

हंट ने घोषणा की कि उन्होंने ऑस्ट्रेलियन टेक्निकल एडवाइजरी ग्रुप ऑन इम्यूनाइजेशन (एटीएजीआई) से बूस्टर शॉट्स के लिए समय सीमा की समीक्षा करने के लिए कहा है।

ऑस्ट्रेलिया के न्यू साउथ वेल्स राज्य के स्वास्थ्य अधिकारियों ने रविवार को विदेशी यात्रियों से तत्काल जीनोमिक अनुक्रमण करने के बाद नए ओमिक्रॉन कोरोनावायरस वेरिएंट के दो मामलों की पुष्टि की।

सोमवार की सुबह, ऑस्ट्रेलिया में स्थानीय कोरोना के 1,100 से ज्यादा नए मामले सामने आए।

ज्यादातर नए मामले विक्टोरिया में थे, जो देश का दूसरा सबसे अधिक आबादी वाला राज्य है, जिसकी राजधानी मेलबर्न है, जहां 1,007 मामले और तीन मौतें हुई हैं।

स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, अब तक 16 वर्ष और उससे अधिक आयु के लगभग 92.3 प्रतिशत ऑस्ट्रेलियाई लोगों को एक वैक्सीन की खुराक मिली है जबकि 86.7 प्रतिशत को उनकी दूसरी खुराक मिली है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.