logo-image

ऑस्ट्रेलिया का उत्तरी क्षेत्र लॉकडाउन की गिरफ्त में आया

ऑस्ट्रेलिया का उत्तरी क्षेत्र लॉकडाउन की गिरफ्त में आया

Updated on: 16 Aug 2021, 04:45 PM

डार्विन:

ऑस्ट्रेलिया के उत्तरी क्षेत्र (एनटी) की राजधानी डार्विन में सोमवार को एक नए कोरोनोवायरस मामले का पता चलने के बाद तीन दिनों के लिए अस्थायी लॉकडाउन लगा दिया गया है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, उत्तरी क्षेत्र के मुख्यमंत्री माइकल गनर ने सोमवार को घोषणा की कि उनके 30 के दशक में एक व्यक्ति जिसने विदेशों से ऑस्ट्रेलिया आने पर 14 दिनों के लिए समुदाय में समय बिताया है, उन्होंने कोविड -19 के लिए पॉजिटिव परीक्षण किया है।

जवाब में, ग्रेटर डार्विन और कैथरीन क्षेत्र को वायरस के संभावित प्रसार को सीमित करने के लिए सोमवार को स्थानीय समयानुसार दोपहर से तीन दिन के लॉकडाउन में डाल दिया गया था।

गनर ने संवाददाताओं से कहा, हम गुरुवार दोपहर तक लॉकडाउन में हैं । पॉजिटिव मामला 30 के दशक में एक व्यक्ति का है, जिसने 12 अगस्त को वैध कार्य उद्देश्यों के लिए उत्तरी क्षेत्र की यात्रा की थी।

उन्होंने कहा, हाल ही में अंतर्राष्ट्रीय आगमन के रूप में, वह सिडनी में 14-दिवसीय क्वारंटीन में था।

व्यक्ति ने कोविड -19 के लिए पॉजिटिव परीक्षण के बाद क्वारंटीन होटल छोड़ दिया।

इसके बाद उन्होंने कैनबरा हवाई अड्डे के माध्यम से सिडनी से डार्विन के लिए पारगमन किया।

लॉकडाउन के तहत, प्रभावित क्षेत्र के निवासियों को केवल पांच कारणों से घर छोड़ने की अनुमति होगी: आवश्यक कार्य, कोविड के टीकाकरण सहित चिकित्सा उपचार और परीक्षण, देखभाल, आवश्यक वस्तुओं की खरीदारी और प्रति दिन एक घंटे का व्यायाम जैसे छूट शमिल हैं।

यह डार्विन को ऑस्ट्रेलिया के आठ राज्यों और क्षेत्रों की चौथी राजधानी बनाता है, जो वर्तमान में लॉकडाउन में हैं, सिडनी, मेलबर्न और कैनबरा के निवासी पहले से ही सख्त घर में रहने के प्रतिबंधों के अधीन हैं।

एनटी की सीमाएं सिडनी से आने वाले यात्रियों के लिए बंद हैं।

गनर ने संवाददाताओं से कहा कि नवीनतम वायरस के प्रकार का अभी पता नहीं चला है, जिसे उन्होंने डेल्टा स्ट्रेन मान लिया था।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.