logo-image

ऑस्ट्रेलिया की सबसे बड़ी सुपरमार्केट में श्रमिकों के लिए टीकाकरण अनिवार्य

ऑस्ट्रेलिया की सबसे बड़ी सुपरमार्केट में श्रमिकों के लिए टीकाकरण अनिवार्य

Updated on: 21 Oct 2021, 05:10 PM

कैनबरा:

ऑस्ट्रेलिया की सबसे बड़ी सुपरमार्केट श्रृंखला वूलवथ्र्स ने गुरुवार को घोषणा की है कि उसके सभी कर्मचारियों को अगले साल की शुरूआत तक कोविड-19 के खिलाफ पूरी तरह से टीका लगाया जाना चाहिए।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, वूलवथ्र्स ग्रुप के सीईओ ब्रैड बांडुची ने कहा कि यह कदम श्रमिकों को सबसे सुरक्षित काम का माहौल देने के लिए कंपनी के दायित्व का हिस्सा है, क्योंकि वे समुदायों को आवश्यक सामान प्रदान करते हैं।

बंदुची ने कहा, हमारे स्टोर, वितरण केंद्रों और सहायता कार्यालयों और 1,200 से अधिक खुदरा स्टोरों में हमारे पास 170,000 टीम के सदस्य हैं। प्रत्येक स्टोर में एक सप्ताह में औसतन 20,000 ग्राहकों का स्वागत करने के साथ, एक टीम का सदस्य सचमुच हजारों लोगों के संपर्क में आ सकता है।

ऑस्ट्रेलियन कैपिटल टेरिटरी (एसीटी), न्यू साउथ वेल्स (एनएसडब्ल्यू), नॉर्दर्न टेरिटरी (एनटी) और विक्टोरिया में कामगारों के लिए 31 जनवरी, 2022 तक पूरी तरह से टीकाकरण के लिए प्रस्तावित जनादेश प्रभावी होगा।

अन्य राज्यों के लिए यह 31 मार्च होगा।

सूट के बाद, अन्य प्रमुख सुपरमार्केट, कोल्स और एल्डी ने भी वैक्सीन जनादेश जारी किए हैं।

जबकि उनकी समय-सीमा अभी भी पाइपलाइन में है, अधिकांश राज्यों के लिए यह कुछ समय 2021 के अंत और 2022 की शुरूआत में होगा।

सत्तारूढ़ होने की संभावना देश भर में कुल 250,000 श्रमिकों को प्रभावित करेगी।

बंदुची ने कहा, टीकाकरण की आवश्यकता के लिए एक स्पष्ट और सम्मोहक मामला है। यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है क्योंकि प्रतिबंध आसान होते हैं और हम संचरण की उच्च दर देखते हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.