logo-image

आस्ट्रिया-फ्रांस में हमले के बाद ब्रिटेन में खतरे की बढ़ाई श्रेणी, गृह मंत्री ने कहा- चिंतित नहीं सतर्क रहें

ब्रिटेन में आतंकवादी हमले के खतरे को मंगलवार को ‘पर्याप्त’ से बढ़ाकर ‘गंभीर’ कर दिया गया. यहां खतरे की श्रेणी में इस श्रेणी को दूसरे स्थान पर रखा जाता है, जिसका मतलब इस रूप में देखा जाता है कि हमले की आशंका ‘काफी ज्यादा’ है.

Updated on: 04 Nov 2020, 02:22 AM

लंदन:

ब्रिटेन में आतंकवादी हमले के खतरे को मंगलवार को ‘पर्याप्त’ से बढ़ाकर ‘गंभीर’ कर दिया गया. यहां खतरे की श्रेणी में इस श्रेणी को दूसरे स्थान पर रखा जाता है, जिसका मतलब इस रूप में देखा जाता है कि हमले की आशंका ‘काफी ज्यादा’ है. ब्रिटेन की गृह मंत्री प्रीति पटेल ने पिछले सप्ताह फ्रांस में हमले और इस सप्ताह ऑस्ट्रिया में हुए हमले के बाद इसे ‘एहतियाती कदम’ बताया है. पटेल ने कहा, ‘‘ ब्रिटेन के लोगों को चिंतित नहीं सतर्क रहना चाहिए.’’ उन्होंने कहा कि देश के भीतर पुलिस की मौजूदगी स्पष्ट रूप से दिखेगी.

उन्होंने कहा, ‘‘ खतरे के मद्देनजर यह सही है…लोगों को चिंतित नहीं होना चाहिए. यह एहतियाती कदम है.’’ पटेल ने कहा, ‘‘ जैसा कि मैं पहले भी कह चुकी हूं कि हम ब्रिटेन में एक वास्तविक और गंभीर खतरे का सामना कर रहे हैं. मैं लोगों से कहना चाहूंगी कि वे सतर्क रहें और किसी भी संदिग्ध गतिविधि की जानकारी पुलिस को दें.’’ सोमवार को वियना में गोलीबारी में चार लोगों की मौत हो गई. इससे पहले फ्रांस के नीस में चाकू से हमले में तीन लोगों की मौत हो गई और पिछले महीने एक शिक्षक की गला रेतकर हत्या कर दी गई थी.