logo-image

Australia: भारतीय छात्र पर हमला करने वाला आरोपी गिरफ्तार, कोर्ट में किया गया पेश

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, भारतीय छात्र से नगदी मांग रहे आरोपी ने उस पर ताबड़तोड़ वार किए. छात्र के चेहरे,छाती और पेट पर हमलावर ने कई वार किए

Updated on: 15 Oct 2022, 10:48 AM

highlights

  • छात्र के चेहरे, छाती और पेट में गंभीर चोटें आई हैं
  • यह घटना छह अक्टूबर सुबह 10.30 बजे की है
  • हमलावर को एक स्थानीय अदालत में पेश किया गया है
     

नई दिल्ली:

ऑस्ट्रेलिया (Australia) में एक भारतीय छात्र पर चाकू से ताबड़तोड़ वार  (Indian student stabbed multiple times) हुए हैं. उसके सीने और चेहरे पर कई बार वार किए गए. अस्पताल में उसका इलाज जारी हैं. 28 वर्षीय भारतीय छात्र शुभम गर्ग की हालत गंभीर बताई जा रही है. भारतीय विदेश मंत्रालय का कहना है कि वह ऑस्ट्रेलियाई अधिकारियों के संपर्क में है. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची का कहना है कि इस मामले में एक संदिग्ध को हिरासत में लिया गया है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, भारतीय छात्र से नगदी मांग रहे हमलावर ने उस पर ताबड़तोड़ वार किए. छात्र के चेहरे, छाती और पेट में गंभीर चोटें आई हैं.  बताया जा रहा है कि यह घटना छह अक्टूबर सुबह 10.30 बजे की है. शुभम राजमार्ग पर चल रहा था. तभी उस पर हमला हुआ. 

इस घटना को लेकर बागची का कहना है ​कि वह कैनबरा में भारतीय उच्चायोग और सिडनी में वाणिज्य दूतावास के साथ स्थानीय अधिकारियों के संपर्क में हैं. एक संदिग्ध को पकड़ा गया है. बागची ने इसे दुखद घटना बताया. उन्होंने बताया कि घायल शुभम गर्ग अस्पताल में भर्ती है. उनका इलाज जारी है. उन्होंने ने ऑस्ट्रेलियाई अधिकारियों से उम्मीद की है कि मामले को गंभीरता से निपटा जाएगा और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई होगी. बागची ने बताया कि भारतीय मिशन गर्ग के परिवार के सदस्यों के संपर्क में है. 

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, हमलावर को पकड़ लिया गया है. उसका नाम डेनियल नोर्वुड है. उसके घर से कई चीजें बरामद की गई हैं. इसकी जांच हो रही है. उस दिन डेनियल ने भारतीय छात्र से पैसे मांगे थे. जिसे युवक ने देने से इनकार कर दिया. इसके बाद हमलावर ने उस पर चाकू से ताबड़तोड़ वार किए और फरार हो गया. नॉर्थ  शोर की पुलिस इस मामले की जांच कर रही है. आरोपी को एक स्थानीय अदालत में पेश किया गया है. अदालत ने जमानत देने से इनकार कर दिया है.