logo-image

ऑस्ट्रेलिया ने राज्य की जनता से कोविड प्रतिबंधों का पालन करने का आग्रह किया

ऑस्ट्रेलिया ने राज्य की जनता से कोविड प्रतिबंधों का पालन करने का आग्रह किया

Updated on: 05 Jul 2021, 07:48 PM

सिडनी:

ऑस्ट्रेलियाई राज्य न्यू साउथ वेल्स के अधिकारियों ने जनता से दो सप्ताह के लॉकडाउन का पालन करने का आग्रह किया है, क्योंकि सोमवार को स्थानीय रूप से अधिग्रहित 35 मामले सामने आए हैं।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, इन स्थानीय मामलों में से 33 पहले से पुष्टि किए गए संक्रमण या समूहों से जुड़े थे, जिनमें से 20 घरेलू संपर्क के थे, और दो मामलों में संक्रमण के स्रोत की जांच की जा रही है।

इसी अवधि में दो नए विदेशी अधिग्रहीत मामले दर्ज किए गए।

एनएसडब्ल्यू हेल्थ ने कहा कि 35 मामलों में से 24 अपने संक्रामक अवधि के दौरान आइसोलेशन में थे, और चार मामले उनकी संक्रामक अवधि के लिए आइसोलेशन में थे।

राज्य सरकार ने लगाए गए प्रतिबंधों का पालन करने के लिए अधिकांश लोगों को धन्यवाद दिया।

एनएसडब्ल्यू प्रीमियर ग्लेडिस बेरेजिकेलियन ने कहा, मैं कह सकता हूं कि लॉकडाउन निश्चित रूप से उन आंकड़ों को दोगुना और तिगुना नहीं करने में प्रभावी रहा है, जिनके बारे में हम चिंतित थे।

एनएसडब्ल्यू के मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी केरी चैंट ने कहा कि इस समय सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि समुदाय सार्वजनिक स्वास्थ्य सलाह का पालन करना जारी रखे, इनडोर वातावरण में मास्क पहनना जारी रखें और बड़ी संख्या में परीक्षण कराना जारी रखे।

पिछले 24 घंटों में राज्य में कुल 58,373 परीक्षण किए गए।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.