logo-image

सिंगापुर से आने वाले पूरी तरह से टीकाकृत यात्रियों के लिए फिर से खोला जाएगा ऑस्ट्रेलिया

सिंगापुर से आने वाले पूरी तरह से टीकाकृत यात्रियों के लिए फिर से खोला जाएगा ऑस्ट्रेलिया

Updated on: 01 Nov 2021, 06:55 PM

कैनबेरा:

ऑस्ट्रेलिया की अंतरराष्ट्रीय सीमा इस महीने के अंत में सिंगापुर से पूरी तरह से टीका लगाए गए यात्रियों के लिए फिर से खोल दी जाएगी।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने रविवार को रोम में जी20 शिखर सम्मेलन में सिंगापुर के प्रधानमंत्री ली सीन लूंग के साथ बैठक के बाद क्वारंटीन-मुक्त यात्रा को फिर से शुरू करने की घोषणा की।

मॉरिसन ने कहा कि सिंगापुर के य्पूरी तरह से वैक्सीनेटिड यात्रियों के लिए ऑस्ट्रेलिया अपने दरवाजे खोल रहा है। यह पर्यटन उद्योग के लिए एक बड़ा बढ़ावा होगा।

द ऑस्ट्रेलियन के अनुसार, मॉरिसन ने कहा कि यह खबर इस सप्ताह की घोषणा के बाद आई है कि न्यूजीलैंड से पूरी तरह से टीका लगाए गए यात्रियों का अक्टूबर में स्वागत किया जाएगा।

संघीय सरकार ने पिछले हफ्ते मानव जैव सुरक्षा निर्धारण को बदल दिया, जो कोरोनोवायरस महामारी के दौरान अंतरराष्ट्रीय यात्रा को प्रतिबंधित करने के लिए बनाया गया था, ताकि पूरी तरह से टीका लगाए गए ऑस्ट्रेलियाई लोगों को देश छोड़ने की अनुमति मांगने की आवश्यकता को दूर किया जा सके।

स्वास्थ्य मंत्री ग्रेग हंट ने कहा कि यह ऑस्ट्रेलिया में दुनिया के लिए फिर से खुलने वाला पहला चरण है।

सोमवार को, ऑस्ट्रेलिया ने 1,600 से अधिक स्थानीय रूप से अधिग्रहित कोविड-19 मामलों और 10 मौतों की सूचना दी क्योंकि देश संक्रमण की तीसरी लहर से जूझ रहा है।

अधिकांश नए मामले देश के दूसरे सबसे अधिक आबादी वाले राज्य विक्टोरिया में थे, जहां 1,471 मामले और चार मौतें हुईं।

स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, रविवार तक 16 वर्ष और उससे अधिक आयु के लगभग 88.2 प्रतिशत ऑस्ट्रेलियाई लोगों को एक कोविड-19 वैक्सीन की खुराक मिली और 77.2 प्रतिशत को पूरी तरह से टीका लगाया गया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.