logo-image

ऑस्ट्रेलियाई प्रांत न्यू साउथ वेल्स ने कोविड के प्रकोप को राष्ट्रीय आपातकाल घोषित किया

ऑस्ट्रेलियाई प्रांत न्यू साउथ वेल्स ने कोविड के प्रकोप को राष्ट्रीय आपातकाल घोषित किया

Updated on: 23 Jul 2021, 03:15 PM

सिडनी:

ऑस्ट्रेलिया के सबसे अधिक आबादी वाले राज्य न्यू साउथ वेल्स (एनएसडब्ल्यू) के अधिकारियों ने शुक्रवार को टीके की आपूर्ति को पुनर्निर्देशित करने का आह्वान करते हुए, देश में चल रहे कोविड -19 के प्रकोप को कारण शुक्रवार को राष्ट्रीय आपातकाल घोषित किया।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, दिन में पहले एक संकटकालीन कैबिनेट बैठक के बाद, एनएसडब्ल्यू प्रीमियर ग्लेडिस बेरेजिकेलियन ने राज्य के मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी केरी चैंट की सलाह के आधार पर राष्ट्रीय आपातकाल की घोषणा की।

बेरेजिकेलियन ने कहा, चेंट और उनकी टीम ने हमें सलाह दी कि एनएसडब्ल्यू में जो स्थिति है, वह दक्षिण-पश्चिमी और अब पश्चिमी सिडनी उपनगरों के आसपास मौजूद है। उसे राष्ट्रीय आपातकाल माना जा रहा है।

नए उपायों के तहत, चैंट ने सिडनी के प्रकोप के केंद्र में आवश्यक श्रमिकों को राष्ट्रीय टीके की आपूर्ति को पुनर्निर्देशित करने की सिफारिश की और जल्द ही टीके वितरण और प्रशासन के लिए अनुरोध किया।

चैंट ने कहा मेरी तात्कालिकता की भावना पूर्ण है इसलिए मुझे लगता है कि हमें शनिवार, रविवार, सोमवार को टीकों को देखने की जरूरत है और हमें टीकों को रोल आउट करने के लिए रैंप बनाने की जरूरत है।

राज्य की घोषणा ने विवाद को जन्म दिया क्योंकि टीकों के प्रस्तावित पुनर्वितरण का मतलब होगा फाइजर के भंडार को अन्य ऑस्ट्रेलियाई राज्यों से दूर ले जाना।

बेरेजिकेलियन ने प्रस्तावित पुनस्र्थापन का बचाव करते हुए कहा, यह केवल एनएसडब्ल्यू के लिए एक चुनौती नहीं है बल्कि राष्ट्र के लिए एक चुनौती है।

एनएसडब्ल्यू ने पिछले 24 घंटों में कुछ 87,000 परीक्षणों में से 136 ताजा स्थानीय रूप से अधिग्रहित मामलों में एक नया दैनिक उच्च दर्ज किया।

एनएसडब्ल्यू ने गुरुवार रात को एक 89 वर्षीय व्यक्ति की मौत भी दर्ज की, जिससे राज्य में मरने वालों की संख्या छह हो गई।

बेरेजिकेलियन ने कहा, मैं केवल यह बताना चाहता हूं कि दुर्भाग्य से, हम इसे (मृत्यु) और अधिक देखने जा रहे हैं क्योंकि मामले की संख्या बढ़ती है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.