logo-image

ऑस्ट्रेलिया ने अधिकांश प्रतिबंधों में दी ढील

ऑस्ट्रेलिया ने अधिकांश प्रतिबंधों में दी ढील

Updated on: 18 Feb 2022, 04:05 PM

सिडनी/मेलबोर्न:

ऑस्ट्रेलिया में न्यू साउथ वेल्स (एनएसडब्ल्यू) और विक्टोरिया में कोरोना महामारी से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्यों में से दो ने शुक्रवार को अधिकांश प्रतिबंधों में ढील दी है क्योंकि वहां लगातार कोरोना के नए मामलों में गिरावट जारी है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, विक्टोरिया में शाम 6 बजे से शुक्रवार को आतिथ्य और मनोरंजन स्थलों पर लगी सीमा हटा दी जाएगी। डांस फ्लोर फिर से खुल सकते हैं और खुदरा सेटिंग्स, स्कूलों और कई कार्यस्थलों में क्यूआर कोड चेक-इन की आवश्यकता नहीं होगी।

एनएसडब्ल्यू में शुक्रवार को दोपहर 12.01 बजे से अधिकांश स्थानों पर गाने और डांस करने पर कोई प्रतिबंध नहीं होगा। क्यूआर चेक-इन अब केवल नाइट क्लबों और संगीत समारोहों के लिए आवश्यक है, जिसमें 1,000 से अधिक लोग उपस्थित होंगे।

अगले सप्ताह सभी एनएसडब्ल्यू सार्वजनिक अस्पतालों में गैर-जरूरी वैकल्पिक सर्जरी भी वापस आ जाएगी।

दोनों राज्यों के प्रीमियर ने यह भी हरी झंडी दिखाई है कि घर से काम करने की सिफारिश को हटा दिया जाएगा, जिसमें एक सप्ताह के अंदर मास्क अनिवार्य रूप से हटा दिए जाएंगे।

एनएसडब्ल्यू में शुक्रवार को कोरोना के 9,243 नए मामले सामने आए, जिनमें 1,381 अस्पताल में हैं और 92 लोग गहन देखभाल ईकाईयों में भर्ती हैं।

विक्टोरिया में शुक्रवार को 6,935 नए कोरोना मामले सामने आए। गुरुवार को 8,501 नए मामलों में गिरावट दर्ज की गई।

अस्पताल में भर्ती होने की संख्या 50 से बढ़कर 451 हो गई है, लेकिन पिछले सप्ताह की संख्या की तुलना में अस्पताल में भर्ती होने की संख्या 500 से कम है।

विक्टोरिया प्रीमियर डैनियल एंड्रयूज ने कहा कि राज्य में कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन की लहर धीमी हो गई है, जिससे लोगों का वापस सामान्य की ओर बढ़ना शुरू हो गया है।

उन्होंने कहा, हमें इंतजार करना होगा और देखना होगा कि क्या संख्या में गिरावट जारी है। अस्पताल में लोगों की संख्या के संदर्भ में, हम इस प्रवृत्ति को बनाए रखना चाहते हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.