logo-image

ऑस्ट्रेलिया में खुदरा बिक्री में आया उछाल

ऑस्ट्रेलिया में खुदरा बिक्री में आया उछाल

Updated on: 16 Nov 2021, 04:05 PM

कैनबरा:

ऑस्ट्रेलिया में खुदरा बिक्री अक्टूबर 2021 में पिछले साल की तुलना में 4.2 फीसदी बढ़ी है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, ऑस्ट्रेलियन रिटेलर्स एसोसिएशन (एआरए) द्वारा जारी किए गए आंकड़े उन आंकड़ों पर आधारित थे, जो ऑनलाइन और इन-स्टोर क्रेडिट भुगतान से जुड़े रिकॉर्ड है।

सिडनी, मेलबर्न और कैनबरा शहरों में खुदरा बिक्री वृद्धि कम हुई है क्योंकि अक्टूबर के मध्य से अंत तक अपने लंबे लॉकडाउन से बाहर निकले है।

एआरए के सीईओ पॉल जहरा ने कहा कि इसका मतलब यह है कि इन शहरों में खुदरा क्षेत्र में वापसी की पूरी सीमा अभी तक महसूस नहीं हुई है।

जहरा ने कहा, उन स्थानों पर बहुत अधिक मांग है, जहां उपभोक्ता फिर से बड़ी संख्या में खरीदारी करते हैं और अपने स्थानीय व्यवसायों का समर्थन करते हैं।

खुदरा उद्योग, डिपार्टमेंट स्टोर और खाद्य खुदरा बिक्री, जैसे कि कैफे और रेस्तरां, महामारी के बंद होने से सबसे ज्यादा प्रभावित हुए हैं।

डिपार्टमेंट स्टोर्स में पिछले साल की समान अवधि की तुलना में वृद्धि में 5.6 प्रतिशत की गिरावट देखी गई, और खाद्य खुदरा बिक्री में 1 प्रतिशत की गिरावट देखी गई।

उन्होंने कहा, उपभोक्ता भावना उत्साहित है और हम 2021 में कोविड -19 असफलताओं के बावजूद एक सकारात्मक क्रिसमस के लिए तैयार हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.