logo-image

ऑस ने 23 महीनों के बाद अंतरराष्ट्रीय सीमाएं फिर से खोली

ऑस ने 23 महीनों के बाद अंतरराष्ट्रीय सीमाएं फिर से खोली

Updated on: 21 Feb 2022, 04:40 PM

कैनबरा:

ऑस्ट्रेलिया ने सोमवार को अपनी सीमा को फिर से खोलने के बाद लगभग दो वर्षों में अपने पहले अंतरराष्ट्रीय पर्यटकों का स्वागत किया, जो 2020 की शुरूआत में कोविड -19 महामारी के मद्देनजर बंद कर दिया गया था।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, मार्च 2020 में वायरस के प्रसार को रोकने के लिए शुरू किए गए प्रतिबंधों को समाप्त करते हुए, ऑस्ट्रेलिया की अंतरराष्ट्रीय सीमा उन यात्रियों के लिए फिर से खोल दी गई, जिन्हें कोविड -19 के खिलाफ पूरी तरह से टीका लगाया है।

सीमाएं फिर से खुलने के बाद 24 घंटों में 56 उड़ानें ऑस्ट्रेलिया में उतरी।

व्यापार, पर्यटन और निवेश के संघीय मंत्री डैन तेहान सोमवार सुबह सिडनी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहले आगमन का स्वागत करने के लिए पहुंचे थे और कहा कि यह ऑस्ट्रेलिया के लिए एक मील का पत्थर है।

उन्होंने नाइन नेटवर्क टेलीविजन को बताया कि यात्रियों के चेहरे पर एक बड़ी मुस्कान थी।

ऑस्ट्रेलियाई लोग हमारे विदेशी आगंतुकों का पहले जैसे स्वागत करते थे, वैसे ही करेंगे।

तेहान के अनुसार, दोहरे टीकाकरण वाले अंतरराष्ट्रीय आगंतुकों की वापसी ऑस्ट्रेलिया के पर्यटन क्षेत्र को फिर से मजबूत करेगी, जो 660,000 नौकरियों का समर्थन करता है और अर्थव्यवस्था में 60.4 बिलियन डॉलर (43 बिलियन डॉलर) का योगदान देता है।

कैनबरा रीजन टूरिज्म लीडर्स फोरम के अध्यक्ष डेविड मार्शल ने कहा कि पर्यटन उद्योग को महामारी से उबरने में 18 महीने तक का समय लगेगा।

देश ने सोमवार को 15,000 से अधिक नए कोरोनोवायरस संक्रमण और 17 मौतों की सूचना दी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.