logo-image

ऑस्ट्रेलिया के पीएम ने रिओपनिंग प्लान का समर्थन किया

ऑस्ट्रेलिया के पीएम ने रिओपनिंग प्लान का समर्थन किया

Updated on: 22 Aug 2021, 04:35 PM

कैनबरा:

ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने रविवार को राज्य और क्षेत्र की सरकारों से रिकॉर्ड मामलों की संख्या के बीच कोरोनावायरस महामारी से बाहर निकलने का रास्ता अपनाने का आग्रह किया।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, देश में लगातार दूसरे दिन रिकॉर्ड 914 नए स्थानीय मामले दर्ज किए गए।

वायरस के व्यापक प्रकोप के बावजूद, मॉरिसन ने रविवार को राज्यों और क्षेत्रों को प्रतिबंधों में ढील देना शुरू कर दिया है। देश की 70 प्रतिशत वयस्क आबादी का पूरी तरह से टीकाकरण हो गया है।

मॉरिसन ने ऑस्ट्रेलियन ब्रॉडकास्टिंग कॉरपोरेशन (एबीसी) को बताया, मुद्दा यह है कि हमें राष्ट्रीय योजना के चरण ए में जितना हो सके वायरस को हराने की जरूरत है।

उन्होंने कहा, 70 प्रतिशत टीकाकरण दर और 80 प्रतिशत टीकाकरण दर पर, ऑस्ट्रेलिया वास्तव में एक अस्थिर स्थिति से बाहर निकलने में सक्षम है।

रविवार के नए मामलों में से 830 न्यू साउथ वेल्स से थे, जो ऑस्ट्रेलिया का सबसे अधिक आबादी वाला राज्य है।

न्यू साउथ वेल्स, विक्टोरिया और एसीटर में लगभग आधी ऑस्ट्रेलियाई आबादी रविवार को भी लॉकडाउन में थी।

एसीटी सरकार ने शनिवार को घोषणा की कि फ्लोरियड और नाइटफेस्ट, क्षेत्र का सबसे बड़ा स्प्रिंग टाइम इवेंट और इसके प्रमुख पर्यटन ड्रॉ-कार्ड में से एक, प्रकोप के कारण दूसरे वर्ष के लिए रद्द कर दिया गया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.