logo-image

बांग्लादेश से दुबई जा रहे विमान को हाईजैक करने की कोशिश नाकाम, बंदूकधारी को मार गिराया

बांग्लादेश से दुबई जाने वाले विमान को हाईजैक करने की कोशिश की गई है.

Updated on: 24 Feb 2019, 10:55 PM

नई दिल्ली:

बांग्लादेश से दुबई जाने वाले विमान को हाईजैक करने की कोशिश की गई. बांग्लादेशी मीडिया के मुताबिक, फ्लाइट बीजी 147 ढाका से दुबई जा रही थी. चिट्टागोंग में शाह अमानत अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे पर विमान की इमरजेंसी लैंडिंग करवाई गई. AFP के मुताबिक, बांग्लादेशी कमांडो ने देश के दक्षिण-पूर्व में जेट को घेरकर  बंदूकधारी शख्स को मार गिराया है. इस शख्स ने कथित रूप से विमान हाईजैक करने की कोशिश की थी. न्यूज एजेंसी के हवाले से एक सेना के अधिकारी ने बताया कि बंदूकधारी शख्स की उम्र 25 साल के आस-पास है. शुरुआत में गोली चलने के बाद वह घायल हो गया था लेकिन गिरफ्तार होने के कुछ देर बाद उसने दम तोड़ दिया. उन्होंने आगे कहा कि, 'वह बांग्लादेशी है. हमने उसके पास से एक बंदूक मिली और कुछ भी नहीं.'

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, हथियारबंद शख्स ने कॉकपिट में घुसने की कोशिश की. विमान के अंदर गोली चलने की खबर सामने आई, जिसमें एक क्रू-मेंबर जख्मी हो गया. सभी 148 यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है. रैपिड एक्शन बटालियन ने एयरपोर्ट पर विमान को घेर लिया है. फ्लाइट को हाईजैक करने के मामले में एक संदिग्ध को गिरफ्तार कर लिया गया है. सभी यात्री सुरक्षित है. 

शनिवार को मुंबई में एयर इंडिया के अपहरण की धमकी मिलने के बाद छत्रपति शिवाजी महाराज अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे और अन्य हवाई अड्डों के आस-पास की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. आधिकारिक सूत्रों ने शनिवार को यह जानकारी दी. मुंबई हवाई अड्डे के ऑल इंडिया ऑपरेशनल कंट्रोल सेंटर में शुक्रवार रात टेलीफोन पर धमकी मिली थी कि इंडियन एयरलाइंस (एयर इंडिया का एक अंग) की एक उड़ान को हाईजैक कर पाकिस्तान ले जाया जाएगा.