News Nation Logo

नॉर्वे में तीर-धनुष से हमलावर ने 5 को मौत के घाट उतारा, आतंकी हमले की आशंका

दक्षिणपूर्वी नॉर्वे में बुधवार को धनुष और तीर से लैस एक व्यक्ति ने पांच लोगों की हत्या कर दी और दो अन्य को घायल कर दिया. पुलिस ने कहा कि उन्होंने संदिग्ध को गिरफ्तार कर लिया है. 

News Nation Bureau | Edited By : Vijay Shankar | Updated on: 14 Oct 2021, 08:16:01 AM
Norway attack

Norway attack (Photo Credit: Twitter )

highlights

  • घायलों में एक ऑफ-ड्यूटी पुलिस अधिकारी भी शामिल
  • फिलहाल हमले के पीछे का कारण का पता नहीं चल पाया है
  • पुलिस ने कहा, घटना के बाद संदिग्ध को गिरफ्तार कर लिया गया

ओस्लो:

दक्षिणपूर्वी नॉर्वे में बुधवार को धनुष और तीर से लैस एक व्यक्ति ने पांच लोगों की हत्या कर दी और दो अन्य को घायल कर दिया. पुलिस ने कहा कि उन्होंने संदिग्ध को गिरफ्तार कर लिया है.  कोंग्सबर्ग के शहर के केंद्र में कई स्थानों पर हुए इस हमले का क्या मकसद था फिलहाल इस बारे में पता नहीं चल पाया है, लेकिन पुलिस ने आतंकी हमले को लेकर कोई जानकारी नहीं मिल पाई है. पुलिस अधिकारी ओविंद आस ने पांच लोगों के मारे जाने की पुष्टि की है. उन्होंने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि दोनों घायलों को अस्पताल में गंभीर अवस्था में भर्ती कराया गया है, हालांकि उनकी जान को कोई खतरा नहीं है. 

यह भी पढ़ें : इस बेहद खूबसूरत शहर में मौत का आना मना है, जानिए रहस्य

घायलों में से एक एक ऑफ-ड्यूटी पुलिस अधिकारी था जो एक स्टोर में था. आस ने कहा, "इस कृत्य को करने वाले व्यक्ति को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है और हमारी जानकारी के अनुसार इसमें केवल एक ही व्यक्ति शामिल है. "उन्होंने कहा कि यह घटना कैसे सामने आईं, यह आकलन करना स्वाभाविक है. पुलिस ने संदिग्ध की पहचान केवल कोंग्सबर्ग में रहने वाले एक 37 वर्षीय डेनिश नागरिक के रूप में की है. रिपोर्ट के मुताबिक, हमलावर नॉर्वे का व्यक्ति था. ओएविंड आस ने मीडिया को बताया, हमले के लिए उस व्यक्ति ने धनुष और बाण का इस्तेमाल किया. पुलिस इस बात की भी जांच कर रही है कि क्या हमले में कोई और भी हथियार इस्तेमाल किया गया था. हमारी सूचना के मुताबिक, हमलावर पकड़ लिया गया है और उसने अकेले ही इस वारदात को अंजाम दिया है. नॉर्वे में शायद ही कभी इस तरह की हिंसा देखा गया हो, हालांकि 10 साल पहले चरमपंथी एंडर्स बेहरिंग ब्रेविक ने द्वितीय विश्व युद्ध के बाद से देश के सबसे भीषण नरसंहार में 77 लोगों की हत्या कर दी थी. 

First Published : 14 Oct 2021, 08:16:01 AM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो