logo-image

Afghanistan: काबुल में आत्मघाती हमला, कम से कम 5 की मौत; कई घायल

At least five people killed in Kabul, Afghanistan: अफगानिस्तान में आतंक का दौर खत्म होता नहीं दिख रहा है. तालिबान के कब्जे वाले अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में एक बड़े आत्मघाती हमले में कम से कम 5 लोगों की मौत हो गई है, तो काफी लोग घायल हो गए हैं. शुरुआत में एएफपी ने अपने स्थानीय पत्रकार के हवाले से मौतों की संख्या को...

Updated on: 12 Jan 2023, 12:09 AM

highlights

  • अफगानिस्तान की राजधानी में आत्मघाती हमला
  • आत्मघाती हमलावर ने खुद को भीड़ के बीच में उड़ाया
  • हमले में कम से कम 5 लोगों की मौत, कई लोग घायल

नई दिल्ली:

At least five people killed in Kabul, Afghanistan: अफगानिस्तान में आतंक का दौर खत्म होता नहीं दिख रहा है. तालिबान के कब्जे वाले अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में एक बड़े आत्मघाती हमले में कम से कम 5 लोगों की मौत हो गई है, तो काफी लोग घायल हो गए हैं. शुरुआत में एएफपी ने अपने स्थानीय पत्रकार के हवाले से मौतों की संख्या को 20 बताया था, लेकिन तालिबान की तरफ से दी गई आधिकारिक सूचना के मुताबिक ये संख्या 5 ही है. हालांकि घायलों में कई लोगों की हालत बेहद नाजुक है. ऐसे में मृतकों की संख्या बढ़ सकती है.

अफगान विदेश मंत्रालय के बाहर धमाका

ये आत्मघाती धमाका तालिबान राज के अफगानी विदेश मंत्रालय की बिल्डिंग के सामने हुआ. धमाके के समय काफी लोग विदेश मंत्रालय की बिल्डिंग के सामने थे. धमाके के तुरंत बाद एएफपी ने खबर दी थी कि हमले में कम से कम 20 लोगों की मौत हो गई है. लेकिन एएफपी ने बाद में तालिबान के हवाले से बताया कि मृतकों की संख्या 5 है. बताया जा रहा है कि एक आत्मघाती हमलावर ने भीड़ के बीच खुद को बम से उड़ा लिया. इसके बाद हर तरफ चीख पुकार मच गई. लोग जान बचाने के लिए भागते नजर आए, या सड़क पर ही पड़े दिखे. 

हालांकि बाद में एएनआई ने खबर दी है कि हमले में 5 लोगों की मौत हुई है. 

ये भी पढ़ें : Budget 2023: ऐसे बनता है हमारे भारत देश का बजट, समझें पूरी प्रक्रिया

बता दें कि तालिबान के अफगानिस्तान पर कब्जे के बाद से जहां बाकी विरोध गुट या तो खामोश हैं या फिर वो अपने इलाकों में बुरी तरह से हार के बाद चुप बैठे हैं. तो वहीं, इस्लामिक स्टेट तालिबान के लिए बड़ा खतरा बनकर उभरा है. इस्लामिक स्टेट तालिबान का विरोध करता है और वो लगातार कई बड़े हमलों को अंजाम भी दे चुका है.