logo-image

पाकिस्तान के पेशावर में एक मदरसा के अंदर ब्लास्ट, 7 बच्चों की मौत, 70 घायल

पाकिस्तानी मीडिया के हवाले से सामने आई जानकारी के अनुसार, पेशावर शहर के डार कॉलोनी इलाके में यह धमाका एक मस्जिद के पास हुआ है.

Updated on: 27 Oct 2020, 03:15 PM

पेशावर:

पाकिस्तान के पेशावर में मंगलवार की सुबह शक्तिशाली बम विस्फोट हुआ है. पाकिस्तानी मीडिया के हवाले से सामने आई जानकारी के अनुसार, पेशावर शहर के डार कॉलोनी इलाके में यह धमाका एक मस्जिद के पास हुआ है. इस विस्फोट में  7 बच्चों  के मौत हो गई है. जबकि कम से कम 70 लोग जख्मी हो गए हैं, जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भेजा गया है. ब्लास्ट के बाद घटनास्थल पर भगदड़ मच गई. धमाके से पूरे इलाके में सनसनी फैल गई. 

यह भी पढ़ें: टेरर फंडिंग रोकने में नाकाम इमरान खान, FATF की ग्रे लिस्ट में ही रहेगा पाकिस्तान

पुलिस के अनुसार, जब बम विस्फोट हुआ तब लगभग 40-50 बच्चे मदरसे के भीतर मौजूद थे. मदरसा प्रशासन ने कहा कि संस्था में लगभग 1,100 छात्र पढ़ते हैं. पेशावर शहर के पुलिस अधीक्षक वकार के मुताबिक, पेशावर शहर की दीर कॉलोनी में स्थित मदरसे में फज्र (सुबह) की नमाज के बाद विस्फोट हुआ. किसी अज्ञात व्यक्ति ने विस्फोटक सामग्री से भरा बैग मदरसे की दीवार के पास रख था. विस्फोट में 7 बच्चे मारे गए और 70 से अधिक अन्य घायल हो गए.

यह भी पढ़ें: काबुल में शिक्षण केंद्र के पास आत्मघाती हमला, बच्चों समेत 10 लोगों की गई जान 

वहीं आतंवाद निरोधक विभाग (सीटीडी) के एक अधिकारी ने बताया कि विस्फोट में 4 से 5 किलोग्राम विस्फोटक का इस्तेमाल किया गया. अधिकारी ने बताया कि मरने वालों में ज्यादातर बच्चे 7-11 साल की उम्र के थे. इनमें से कई अफगानिस्तान के थे. अस्पताल के अधिकारियों ने पुष्टि की कि उन्हें विस्फोट में मारे गए सात बच्चों के शव मिले हैं और 70 लोग घायल हुए हैं.