logo-image

मोगादिशु के Hayat Hotel में 26/11 जैसा हमला, 15 की मौत; कई बंधक फंसे, एक्शन में आर्मी

अफ्रीकी देश सोमालिया की राजधानी मोगादिशु में बड़ा आतंकी हमला हुआ है. ये आतंकी हमला भारत की आर्थिक राजधानी मुंबई पर हुए 26/11 जैसा ही है. जहां आतंकियों ने मोगादिशु के बीचो-बीच स्थित हयात होटल को निशाना बनाया. इस हमले में कम से कम 15...

Updated on: 20 Aug 2022, 02:00 PM

highlights

  • सोमालिया की राजधानी में बड़ा आतंकी हमला
  • मोगादिशू के मशहूर हयात होटल पर आतंकी हमला
  • हमले में 15 लोगों की मौत, 20 से अधिक घायल

नई दिल्ली:

अफ्रीकी देश सोमालिया की राजधानी मोगादिशु में बड़ा आतंकी हमला हुआ है. ये आतंकी हमला भारत की आर्थिक राजधानी मुंबई पर हुए 26/11 जैसा ही है. जहां आतंकियों ने मोगादिशु के बीचो-बीच स्थित हयात होटल को निशाना बनाया. इस हमले में कम से कम 15 लोगों के मारे जाने की पुष्टि हो चुकी है. शुरुआत में ये आंकड़ा 10 का था. लेकिन आतंकियों ने अब भी होटल पर कब्जा किया हुआ है, जिसे छुड़ाने के लिए सोमाली सुरक्षा बल संघर्ष कर रहे हैं. इस हमले की शुरुआत दो बमों के फटने से हुई, फिर आतंकियों ने हयात होटल पर धावा बोल दिया.

जानकारी के मुताबिक, ये आतंकी अल शादाब नाम के संगठन से जुड़े हुए हैं. जिन्होंने मोगादिशु के के-4 जंक्शन के करीब स्थित हयात होटल पर हमला किया. इस हमले में 20 लोग गंभीर रूप से घायल भी हो चुके हैं. वहीं, 15 लोगों की मौत की भी पुष्टि हो चुकी है, जिसमें होटल के मालिक के अलावा सुरक्षा बल के तीन जवान भी शामिल हैं. 

डेली सोमालिया ने होटल के मालिक के मारे जानी की पुष्टि की है. डेली सोमालिया के मुताबिक, होटल पर अभी आतंकी गुट का कब्जा है, जिसे छुड़ाने के लिए सुरक्षा बल के जवान संघर्ष कर रहे हैं.

वहीं, सोमाली टीवी के जुड़े पत्रकार मोहम्मद डेक अब्दुल्ला ने 15 लोगों के मारे जाने की पुष्टि की है.