News Nation Logo
Banner
Banner

कोरोना से पाकिस्तान में मचा हाहाकार, फौज तैनात, 31 मार्च तक रेल सेवा पर रोक

पाकिस्तान में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या मंगलवार को बढ़कर 900 के पार चली गई. सात लोगों की मौत के बाद पाकिस्तान में हाहाकार मच गया. इसे देखते हुए 31 मार्च तक रेल सेवा पर रोक लगा दी गई है.

Bhasha | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 24 Mar 2020, 06:10:05 PM
pakistan army

कोरोना से पाकिस्तान में मचा हाहाकार, फौज तैनात, 31 मार्च तक ट्रेन बंद (Photo Credit: फाइल फोटो)

इस्लामाबाद:

कोरोना वायरस से पाकिस्तान के हालात बद से बदतर होते जा रहे हैं. हालत यह है कि यहां कोरोना वायरस के मामलों की संख्या मंगलवार को बढ़कर 900 के पार चली गई. सात लोगों की मौत के बाद पाकिस्तान में हाहाकार मच गया. इसे देखते हुए 31 मार्च तक रेल सेवा पर रोक लगा दी गई है. संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए देशभर में बंद (लॉकडाउन) लागू करने में नागरिक प्रशासन की मदद के लिए फौज को तैनात किया गया है.

यह भी पढ़ेंः कोरोना से चीन ने किया 3268 मौत का दावा, हकीकत में क्या 1 करोड़ 50 लाख मरे? जानें क्यों

सिंध के बाद पाकिस्तान के पंजाब में भी कोरोना वायरस बढ़ने लगा है. मंगलवार को यहां इस शख्त की मौत हो गई. इसके बाद मुल्क में इस संक्रमण की वजह से जान गंवाने वालों की तादाद बढ़कर सात हो गई. ‘डॉन’ अखबार ने प्रांतीय स्वास्थ्य विभाग के अफसर कासिर आसिफ के मुताबिक मृतक की उम्र 57 साल थी जिसका लाहौर के मायो अस्पताल में इलाज चल रहा था. आसिफ ने बताया कि पंजाब में संक्रमण के 16 नए मामले रिपोर्ट हुए हैं. राज्य में कोरोना की मरीजों की संख्या बढ़कर 265 हो गई है.

यह भी पढ़ेंः डरिए नहीं कोरोना जितना खतरनाक नहीं है हंता वायरस (hantavirus), सोशल मीडिया मचा रहा हड़कंप

पाकिस्तान में फौज तैनात
पाकिस्तान में अब तक कोरोना के 903 मामले सामने आ चुके हैं. सबसे खराब स्थिति सिंध प्रांत की है, जहां 394 मामले सामने आए हैं. इसके बाद बलूचिस्तान में 110, खैबर-पख्तूनख्वा में 38, इस्लामाबाद में 15 और पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में 81 मामले सामने आए हैं. पाकिस्तान रेलवे ने संक्रमण के प्रकोप को देखते हुए मंगलवार को सभी यात्री रेलगाड़ियों की सेवा को 31 मार्च तक स्थगित कर दिया.

सेना तैनात
पाकिस्तान में हालात लगातार खराब होते जा रहे हैं. देश भर में बंद लागू करने और अन्य ड्यूटियों में असैन्य प्रशासन की मदद करने के लिए पाकिस्तानी सेना ने सोमवार को अपने सभी उपलब्ध सैनिकों और चिकित्सा संसाधनों को तैनात कर दिया. सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल बाबर इफ्तेखार ने कहा कि फौज संघीय और प्रांतीय सरकारों की मदद करेगी. पंजाब, सिंध, बलूचिस्तान और पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में पूर्ण बंद है. वहीं खैबर पख्तूनख्वा में आंशिक बंद है.

First Published : 24 Mar 2020, 06:10:05 PM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Corona Virus Pakistan Army