logo-image

अर्जेटीना ने लॉकडाउन से उबरने की योजना का खुलासा किया

अर्जेटीना ने लॉकडाउन से उबरने की योजना का खुलासा किया

Updated on: 07 Aug 2021, 11:10 AM

ब्यूनस आयर्स:

अर्जेटीना के राष्ट्रपति अल्बटरे फर्नाडीज ने कोविड-19 के खिलाफ चल रहे टीकाकरण अभियान के तहत लॉकडाउन से जिम्मेदारी और सावधानी से उबरने और गतिविधियों को फिर से शुरू करने के लिए एक योजना का खुलासा किया।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने शुक्रवार को राष्ट्र के नाम एक संबोधन में राष्ट्रपति के हवाले से कहा, महामारी से बचने का एकमात्र रास्ता वैक्सीन है और हम हर महीने ज्यादा से ज्यादा टीके लगाने में कामयाब हो रहे हैं। हम जिम्मेदारी से वो जीवन जीने जा रहे हैं जो हम फिर से जीना चाहते हैं।

उन्होंने कहा, अगस्त में हम 70 लाख से ज्यादा दूसरी खुराक लोगों तक पहुंचाएंगे। इसके अलावा, हम 12 से 17 वर्ष की आयु के किशोरों को पहली खुराक देना जारी रखेंगे, जिन्हें प्राथमिकता दी गई है।

फर्नांडीज के अनुसार, अर्जेंटीना की अर्थव्यवस्था बढ़ रही है और 2021 में लगभग 7 प्रतिशत और 2022 में 4.5 प्रतिशत की वृद्धि देखने की उम्मीद है।

राष्ट्रपति ने कहा, वैक्सीन सबसे अच्छी आर्थिक नीति है। टीकाकरण के लिए धन्यवाद, हम ठीक हो रहे हैं।

पिछले साल की शुरूआत में महामारी की शुरूआत के बाद से, अर्जेंटीना ने कोविड -19 के 4,989,402 पुष्ट मामले और बीमारी से 107,023 मौतें दर्ज की हैं।

देश ने दिसंबर 2020 से अब तक 33.82 मिलियन से ज्यादा टीके लगाए हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.