logo-image

अरब लीग और मिस्र ने वेस्ट बैंक में इजरायली हमले की निंदा की

अरब लीग और मिस्र ने वेस्ट बैंक में इजरायली हमले की निंदा की

Updated on: 27 Jan 2023, 09:10 AM

काहिरा:

अरब लीग के महासचिव अहमद अबुल घीत ने जेनिन शहर और जेनिन शरणार्थी शिविर पर इजरायली हमले की कड़े शब्दों में निंदा की, जिसमें कम से कम नौ फिलिस्तीनियों के मारे जाने की खबर है।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने अरब लीग के एक बयान का हवाला देते हुए बताया कि, अबुल घीत कब्जे वाले क्षेत्रों में हुई घटना को बड़ी चिंता के साथ देखता है और अंतरराष्ट्रीय समुदाय से फिलिस्तीनी लोगों की रक्षा करने का आह्वान करता है।

घीत ने कहा कि उदासीनता की स्थिति कब्जे वाली ताकतों को सरकार के नेतृत्व में कठोर योजनाओं के साथ और अधिक अपराध करने के लिए प्रोत्साहित करती है।

इस बीच मिस्र के विदेश मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि वेस्ट बैंक में सुरक्षा को खतरा पैदा करने वाले फिलिस्तीनी शहरों पर छापे तुरंत बंद होने चाहिए।

मंत्रालय ने कब्जे वाले क्षेत्रों की सुरक्षा और स्थिरता पर इस तरह के हमलों के खतरनाक नतीजों के प्रति आगाह किया।

फिलिस्तीनी स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, इजरायली सैनिकों ने गुरुवार को उत्तरी वेस्ट बैंक में जेनिन शरणार्थी शिविर में एक बुजुर्ग महिला सहित कम से कम नौ फिलिस्तीनियों को मार डाला, और 20 अन्य को घायल कर दिया, जिनमें से चार की हालत गंभीर है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.