logo-image

अरब लीग प्रमुख ने लेबनान में कैबिनेट बनाने के प्रयासों में तेजी लाने का किया आग्रह

अरब लीग प्रमुख ने लेबनान में कैबिनेट बनाने के प्रयासों में तेजी लाने का किया आग्रह

Updated on: 29 Aug 2021, 05:15 PM

काहिरा:

काहिरा स्थित अरब लीग (एएल) के महासचिव अहमद अबुल-घेट ने लेबनान में एक कैबिनेट बनाने के प्रयासों में तेजी लाने का आह्वान किया है, जो आवश्यक सुधारों को तुरंत लागू करेगा।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, शनिवार को एक बयान में, अबुल-घेट ने जोर देकर कहा कि यह कदम अरब और अंतर्राष्ट्रीय समुदाय को लेबनान को बचाने में प्रभावी ढंग से शामिल होने में सक्षम करेगा।

अबुल-घेट ने उल्लेख किया कि उन्होंने लेबनान के प्रधानमंत्री-नाजीब मिकाती की अपील को एएल से लेबनान का समर्थन जारी रखने की अपील प्राप्त की और एक कैबिनेट बनाने में मिकाती की सफलता की कामना की।

अरब देश 10 अगस्त, 2020 से बिना कैबिनेट के है, जब कार्यवाहक प्रधानमंत्री हसन दीब ने बेरूत बंदरगाह के विस्फोटों की प्रतिक्रिया में इस्तीफा दे दिया, जिसमें 200 से अधिक लोग मारे गए और हजारों अन्य घायल हो गए थे।

साद हरीरी को 22 अक्टूबर, 2020 को प्रधानमंत्री के रूप में नियुक्त किया गया था, लेकिन वह मंत्रियों को लेकर राष्ट्रपति मिशेल औन के साथ अपने मतभेदों को देखते हुए एक नया कैबिनेट बनाने में विफल रहे।

लेबनान अपने इतिहास में सबसे खराब आर्थिक और वित्तीय संकट से गुजर रहा है और पिछले एक साल के दौरान राजनीतिक शून्य ने देश के कई संकटों को और खराब करने में योगदान दिया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.