logo-image

एप्पल वर्कर्स हाइब्रिड वर्क मॉडल को लेकर चिंतित हैं : रिपोर्ट

द वर्ज की रिपोर्ट के अनुसार लगभग 90 प्रतिशत कर्मचारीओं ने कहा कि वे इस कथन से दृढ़ता से सहमत हैं कि फ्लेक्सिबल लोकेशन के साथ काम करने का विकल्प एक बहुत ही महत्वपूर्ण मुद्दा है.

Updated on: 04 Jul 2021, 05:00 AM

highlights

  • टिम कुक ने सितंबर की शुरूआत में कर्मचारियों को सप्ताह में तीन दिन कार्यालय लौटने के लिए कहा था
  • कुक ने अधिकांश कर्मचारियों को सोमवार, मंगलवार और गुरुवार को कार्यालय आने के लिए कहा था
  • कुक ने सभी कर्मचारियों को टीका लगवाने के लिए भी प्रेरित किया.

सैन फ्रांसिस्को:

एप्पल के सीईओ टिम कुक ने सितंबर की शुरूआत में कर्मचारियों को सप्ताह में तीन दिन कार्यालय लौटने के लिए कहा था, जिसके बाद एक आंतरिक कर्मचारी सर्वेक्षण से पता चला है कि कर्मचारी घर से काम करने का विकल्प चाहते हैं. द वर्ज की रिपोर्ट के अनुसार लगभग 90 प्रतिशत कर्मचारीओं ने कहा कि वे इस कथन से दृढ़ता से सहमत हैं कि फ्लेक्सिबल लोकेशन के साथ काम करने का विकल्प एक बहुत ही महत्वपूर्ण मुद्दा है. कर्मचारियों ने फिलेक्सिबल लोकेशन को अनिश्चित काल तक घर से काम करने के विकल्प के रूप में परिभाषित किया है. कर्मचारियों के लिए दूरस्थ कार्य पर चर्चा करने के लिए एक स्लैक चैनल पर सर्वेक्षण किया गया था. बयान के जवाब में कहा गया है कि मैं चिंतित हूं कि मेरे कुछ सहयोगियों को कार्य विकल्पों की कमी के कारण एप्पल छोड़ना होगा. कुल 1,743 लोगों ने इस सवाल का जवाब दिया.

यह भी पढ़ेः डोमिनिका के PM ने चोकसी के कथित अपहरण के दावों को पूरी तरह से खारिज किया

 रिपोर्ट में शुक्रवार को कहा गया, "कर्मचारियों ने 14 जून को कुक और डिएड्रे ओ ब्रायन, खुदरा और लोगों के वरिष्ठ उपाध्यक्ष को सर्वेक्षण के नतीजे भेजे." एप्पल ने वैश्विक स्तर पर अपने मुख्यालय और अन्य कार्यालयों को फिर से खोलना शुरू कर दिया है. टिम कुक ने पिछले महीने कहा था कि अधिकांश कर्मचारियों को सोमवार, मंगलवार और गुरुवार को कार्यालय में आने के लिए कहा जाएगा, जिसमें बुधवार और शुक्रवार को घर से काम करने का विकल्प होगा. एप्पल के कर्मचारियों के पास साल में दो सप्ताह तक घर से काम करने का भी मौका है, वे अपने परिवार और प्रियजनों के करीब रहने के लिए, दृश्यों में बदलाव खोजने, अप्रत्याशित यात्रा का प्रबंधन करने के लिए घर से काम कर सकते हैं. एप्पल के सीईओ टिम कुक ने सभी कर्मचारियों को टीका लगवाने के लिए भी प्रेरित किया.