logo-image

कोरोना वायरस (Coronavirus) की वजह से एप्पल चीन के बाहर अपने सभी स्टोर 27 मार्च तक बंद करेगी

एप्पल (Apple) ने चीन में अपने खुदरा स्टोर हाल में दोबारा खोले हैं. CEO टिम कुक ने कहा कि वायरस के फैलाव को रोकने और उसके जोखिम को कम करने के लिए एक सीख व्यक्तियों की भीड़भाड़ कम करना और एक दूसरे के बीच भौतिक दूरी को यथा संभव बढ़ाना है.

Updated on: 14 Mar 2020, 03:53 PM

सानफ्रांसिस्को:

एप्पल (Apple) ने कोरोना वायरस (Coronavirus) की वजह से चीन (China) के बाहर अपने सभी स्टोर 27 मार्च तक बंद करने की घोषणा की है. कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) टिम कुक ने कहा कि एप्पल को चीन में उठाए गए कदमों से सीखने को मिला है. कंपनी ने चीन में अपने खुदरा स्टोर हाल में दोबारा खोले हैं. कुक ने शुक्रवार को बयान में कहा कि वायरस के फैलाव को रोकने और उसके जोखिम को कम करने के लिए एक सीख व्यक्तियों की भीड़भाड़ कम करना और एक दूसरे के बीच भौतिक दूरी को यथा संभव बढ़ाना है. उन्होंने कहा कि अन्य स्थानों पर यह संक्रमण बढ़ रहा है और हम अपनी टीम तथा ग्राहकों को सुरक्षित रखने के लिए अतिरिक्त कदम उठा रहे हैं.

यह भी पढ़ें: SBI के करोड़ों ग्राहकों को बड़ा झटका, सेविंग अकाउंट की ब्याज दरों में हुई कटौती

इंफोसिस ने बेंगलुरू में बिल्डिंग को खाली कराया

बेंगलुरु में इंफोसिस (Infosys) ने अपने एक सैटेलाइट कार्यालय की इमारत को खाली करा लिया है. ऐसी रिपोर्टें है कि उसका एक कर्मचारी कोरोना वायरस के संदिग्ध मरीज के संपर्क में आया था. यह मामला तब सामने आया है जब कर्नाटक सरकार ने एयर कडीशंड स्थानों पर काम कर रहे आईटी और अन्य पेशेवरों को करीब एक हफ्ते के लिए घर से काम करने की सलाह दी है ताकि इस विषाणु के प्रसार को रोका जा सकें.

यह भी पढ़ें: मोदी सरकार (Modi Government) के लिए खुशखबरी, 7 महीने में पहली बार बढ़ा देश का एक्सपोर्ट

ऐहतियातन आईआईपीएम इमारत को खाली कराया गया

कार्यालय से जारी एक संदेश में यहां कहा गया है कि हमें आईआईपीएम इमारत के एक सदस्य की स्थिति के बारे में सूचना मिली है जो कोविड-19 के संदिग्ध मरीज के समीप आया होगा. कंपनी के एक अधिकारी ने शनिवार को कहा कि हमने एहतियाती कदम के तौर पर आईआईपीएम इमारत को खाली करा लिया है. उन्होंने बताया कि इमारत को सैनिटाइज (रोग मुक्त) किया जा रहा है. इंफोसिस प्रबंधन ने अपने कर्मचारियों से शांत रहने की अपील की है. कर्नाटक में कोरोना वायरस से संक्रमित छह लोगों में से तीन आईटी क्षेत्र में काम कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें: माइक्रोसॉफ्ट के निदेशक मंडल से बिल गेट्स (Bill Gates) ने दिया इस्तीफा, लोगों की भलाई के लिए करेंगे काम

चीन में कोराना वायरस का कहर जारी, 13 लोगों की और मौत

कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी से चीन में मौत का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. 13 और लोगों की मौत के साथ इस संक्रामक बीमारी से मरने वाले लोगों की संख्या 3,189 पर पहुंच गई है जबकि 11 नए मामलों के साथ इससे संक्रमित लोगों की संख्या 80,824 पर पहुंच गई है. राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग (एनएचसी) ने शनिवार को बताया कि चीनी मुख्यभूभमि में शुक्रवार को कोरोना वायरस से विदेशों से आए सात मामले सामने आए.