News Nation Logo

एंटीगुआ के पीएम ने बताया कैसे पकड़ा गया मेहुल चोकसी, पढ़ें पूरी कहानी

एंटीगुआ के न्यूज रूम से खबर आ रही है कि एंटीगुआ के प्रधानमंत्री गैस्टन ब्राउन ने बताया ऐसा भी हो सकता है कि पीएनबी बैंक से घोटाला कर भारत से भागे मेहुल चोकसी अपनी गर्लफ्रेंड को अच्छा समय बिताने के लिए डोमिनिका ले गया हो और वहां पकड़ा गया हो.

News Nation Bureau | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 30 May 2021, 08:00:04 PM
Mehul Choksi

मेहुल चोकसी (Photo Credit: फाइल )

नई दिल्ली:

एंटीगुआ के न्यूज रूम से खबर आ रही है कि एंटीगुआ के प्रधानमंत्री गैस्टन ब्राउन ने बताया ऐसा भी हो सकता है कि पीएनबी बैंक से घोटाला कर भारत से भागे मेहुल चोकसी अपनी गर्लफ्रेंड को अच्छा समय बिताने के लिए डोमिनिका ले गया हो और वहां पकड़ा गया हो. वहीं, मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, हाल ही में एंटीगुआ एंड बारबुडा से रहस्यमयी परिस्थितियों में लापता हुए चोकसी को वहां से थोड़ी दूर डोमिनिका में पकड़ा गया था. हालांकि, चोकसी ने आरोप लगाया है कि एंटीगुआ और भारतीय की तरह दिखने वाले पुलिसकर्मियों ने उसे एंटीगुआ एंड बारबुडा में जॉली बंदरगाह से अगवा किया और उसे डोमिनिका ले कर गए.  इसके अलावा डोमिनिका से मेहुल चोकसी की कुछ तस्वीर सामने आई हैं, इन तस्वीरों में उसके चेहरे और हाथ पर खरोंच के निशान हैं और उसकी आंखें सूजी हुई दिखाई दे रही है. 

भारत ने बैंक से कर्ज धोखाधड़ी के मामले में भगोड़े कारोबारी मेहुल चोकसी के प्रत्यर्पण दस्तावेज के साथ एक निजी विमान डोमिनिका भेजा है और कहा है कि चोकसी को भारत भेजो. न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, एंटीगुआ एंड बारबुडा के प्रधानमंत्री गेस्टन ब्राउन ने एक रेडियो शो में इस बारे में बताया है. ‘एंटीगुआ न्यूज रूम’ ने बताया है कि कतर एयरवेज का एक निजी विमान डोमिनिका में डगलस-चार्ल्स हवाई अड्डे पर उतरा. जिसके बाद चोकसी के प्रत्यर्पण को लेकर अटकलें लगने लगी.

कतर की एक्जीक्यूटिव उड़ान ए7सीईई के सार्वजनिक तौर पर उपलब्ध आंकड़ों के मुताबिक इस विमान ने 28 मई को तड़के तीन बजकर 44 मिनट पर दिल्ली हवाई अड्डे से उड़ान भरी और उसी दिन स्थानीय समयानुसार दिन में एक बजकर 16 मिनट पर डोमिनिका पहुंचा.

चोकसी को भारत सौंपे डोमिनिका सरकार
एंटीगुआ के पीएम तो पहले ही डोमिनिका सरकार को पत्र लिख चुके हैं कि चोकसी को भारत प्रत्यर्पित कर दिया जाए. हालांकि अदालती हस्तक्षेप के बाद फिलहाल उसकी वापसी टल गई है. हालांकि कई भारतीय एजेंसियां ​​डोमिनिका सरकार के संपर्क में हैं, जिनका कहना है कि चोकसी मूल रूप से एक भारतीय नागरिक है. उसने लगभग दो अरब यूएस डॉलर की धोखाधड़ी करने के बाद भारत में कानून से बचने के लिए एंटीगुआ की नागरिकता पैसे के बल पर खरीद ली थी. जानकारी के मुताबिक मेहुल चोकसी को वापस लाने के लिए भारत का एक विमान डोमिनिका पहुंच गया है. एंटीगुआ के प्रधानमंत्री गैस्टन ब्राउनी ने खुद इसकी पुष्टी की है. उन्होंने एक स्थानीय मीडिया के हवाले से बताया कि भारत से आया निजी वाहन फिलहाल डोमिनिका के जगलस चार्ल्स एयरपोर्ट पर खड़ा है.

 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 30 May 2021, 07:38:24 PM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.