logo-image

इथियोपिया में हिरासत में लिया गया संयुक्त राष्ट्र का एक और कर्मचारी

इथियोपिया में हिरासत में लिया गया संयुक्त राष्ट्र का एक और कर्मचारी

Updated on: 13 Nov 2021, 06:20 PM

संयुक्त राष्ट्र:

एक प्रवक्ता ने कहा कि संयुक्त राष्ट्र के एक अन्य कर्मचारी को इथियोपिया की सरकार ने हिरासत में लिया है, जबकि विश्व निकाय ने नौ कर्मचारियों की रिहाई की मांग की है, जो पहले से ही हिरासत में हैं।

संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस के उप प्रवक्ता फरहान हक ने कहा, एक 10वें व्यक्ति को भी अब हिरासत में लिया गया है, इसलिए इनकी संख्या बढ़कर 10 हो गई है।

70 से अधिक उप-ठेकेदार ड्राइवरों की संख्या में भी कोई बदलाव नहीं हुआ है।

ड्राइवर संयुक्त राष्ट्र और अंतरराष्ट्रीय गैर-सरकारी संगठनों के साथ अनुबंध के तहत उत्तरी संघर्ष-प्रभावित टाइग्रे क्षेत्र में मानवीय सहायता प्रदान करने के लिए थे। एक साल के विद्रोह की साइट जो बाद में अफार और अमहारा के पड़ोसी क्षेत्रों में फैल गई है।

इस सप्ताह की शुरुआत में उन सभी लोगों को हिरासत में लिया गया था, जिन्हें सरकार द्वारा क्षेत्र के बाहर टाइग्रे समुदाय के सदस्यों को गिरफ्तार करने की प्रकाशित रिपोर्ट के बीच हिरासत में लिया गया था।

संयुक्त राष्ट्र के कर्मचारियों को इथियोपिया की राजधानी अदीस अबाबा में रखा जा रहा है। संयुक्त राष्ट्र के अधिकारियों ने कहा कि टाइग्रे को राहत माल ढोने के दौरान ड्राइवरों को हिरासत में लिया गया था और उन्हें अफार क्षेत्र में रखा जा रहा था।

हक ने कहा, हम अपने प्रयास जारी रखे हुए हैं।

हम उन सभी दरवाजों पर जोर दे रहे हैं जो हम कर सकते हैं, लेकिन हमने वह प्रगति नहीं की है जो हम करना चाहते थे। यह निश्चित रूप से हमारे मानवीय प्रसव में भी बाधा है।

संयुक्त राष्ट्र के अधिकारियों ने कहा है कि टाइग्रे में करीब 400,000 लोग अकाल जैसी स्थिति का सामना कर रहे हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.