News Nation Logo

पाकिस्तान के एक और मंत्री ने दिया शर्मनाक बयान, कहा- एक मिसाइल भारत पर गिरेगी, दूसरी उसके समर्थक पर

पाकिस्तान के गिलगिट बालटिस्तान और कश्मीर मामलों के संघीय मंत्री अली अमीन गंडापुर ने एक समारोह में दिया और अपनी विचित्रता के कारण इसका वीडियो तुरंत ही वायरल हो गया

आईएएनएस | Edited By : Sushil Kumar | Updated on: 29 Oct 2019, 10:34:54 PM
पाकिस्तान के मंत्री

नई दिल्ली:  

पाकिस्तान में नेताओं के हास्यास्पद बयानों की श्रृंखला में एक और बयान जुड़ा है. एक मंत्री ने कश्मीर पर 'दुनिया की चुप्पी' पर सवाल उठाया है और जंग का राग छेड़ते हुए कहा है कि युद्ध हुआ तो पाकिस्तान अगर एक मिसाइल भारत पर छोड़ेगा तो दूसरी उसके समर्थक देश पर. यह बयान पाकिस्तान के गिलगिट बालटिस्तान और कश्मीर मामलों के संघीय मंत्री अली अमीन गंडापुर ने एक समारोह में दिया और अपनी विचित्रता के कारण इसका वीडियो तुरंत ही वायरल हो गया.

यह भी पढ़ें- चीन ने अमेरिका को दिया सख्त संदेश, कहा- तिब्बत से जुड़े मामलों में न करे हस्तक्षेप 

पाकिस्तानी मीडिया में प्रकाशित रिपोर्ट के अनुसार, गंडापुर ने कश्मीर में जारी 'भारतीय अत्याचार पर दुनिया की चुप्पी' पर अफसोस जताया. इसके बाद उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा, "अगर कश्मीर पर भारत के साथ तनाव बढ़ता है तो पाकिस्तान युद्ध के लिए बाध्य होगा. जो कश्मीर मामले में भारत के साथ खड़े हैं, उन्हें इसका अंजाम भुगतना होगा. अगर एक मिसाइल भारत पर दागी जाएगी तो दूसरी उसके समर्थक पर दगेगी. उन्हें इसके लिए तैयार रहना ही होगा."बाद में एक टीवी शो में गंडापुर की यह बात उठी. टीवी एंकर ने उनसे पूछा, "अगर कोई मुस्लिम देश भारत का समर्थन करता है तो क्या उस पर भी मिसाइल दागी जाएगी?" इस पर गंडापुर ने कहा, "हां."

यह भी पढ़ें-महाराष्ट्र BJP चीफ बोले- '50-50 फॉर्मूले' के बारे में CM फडणवीस को नहीं पता, अमित शाह करेंगे क्लियर

पाकिस्तानियों की एक भीड़ ने लंदन में दिवाली के दिन भारत-विरोधी प्रदर्शन के दौरान विख्यात ब्रिटिश पत्रकार केटी हॉपकिन्स के साथ बदसलूकी की थी. ब्रिटेन स्थित तहरीक-ए-कश्मीर के साथ ही अन्य पाकिस्तानी समूहों ने दिवाली पर्व के अवसर पर कश्मीर मुद्दे को लेकर विरोध प्रदर्शन किया. हॉपकिन्स दिवाली के दिन आयोजित किए जा रहे विरोध प्रदर्शन से नाराज थीं. जिसके बाद भीड़ द्वारा उनके साथ बदसलूकी की गई.

यह भी पढ़ें-पाकिस्तान के पूर्व PM नवाज शरीफ लड़ रहे मौत से जंग, इस्लामाबाद कोर्ट ने दी दो महीने की जमानत

इससे उलट, पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) के एक बड़े कश्मीरी समूह द्वारा पाकिस्तान उच्चायोग के सामने भी एक विरोध प्रदर्शन किया गया. प्रदर्शनकारियों ने पाकिस्तानी सेना के दमन के खिलाफ नारे लगाते हुए कहा, "यह जो दहशतगर्दी है, उसके पीछे वर्दी है."पाकिस्तानी प्रदर्शनकारी 'शांतिपूर्ण भारतीय प्रवासियों' और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रति अपना समर्थन दिखाने के लिए केटी हॉपकिन्स का विरोध करते हुए उन पर चिल्ला रहे थे.

यह भी पढ़ें-मोदी-शाह और विराट समेत कई नामी हस्तियों पर आतंकी हमले का खतरा, Top 10 खबरें पढ़ें सिर्फ एक Click पर

हॉपकिन्स ने भीड़ का एक वीडियो साझा करते हुए ट्वीट किया, "दिवाली जैसे धार्मिक त्योहार का अनादर करने के लिए लंदन में यह पाकिस्तानी भीड़." उन्होंने कहा, "ज्यादातर पुरुष. अधिकतर मुझे 'बदचलन' या 'वेश्या' कह रहे हैं." इसके बाद उन्होंने उनकी सहायता करने के लिए पुलिस का धन्यवाद भी किया. एक अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा, "लंदन में पाकिस्तानी मुस्लिम भीड़ को दिवाली के धार्मिक त्योहार पर विरोध करने की अनुमति दी गई."

First Published : 29 Oct 2019, 10:34:54 PM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.