logo-image

मर्केल ने बर्लिन में हमले की जगह का जायजा लिया

समाचार एजेंसी 'एफे' की रिपोर्ट के मुताबिक, मंगलवार को घटनास्थल के दौरे के समय एंजेला के साथ आंतरिक मंत्री थॉमस डी मेजियेरे, विदेश मंत्री फ्रांज-वॉल्टर स्टेनमीयर और गवर्निग मेयर माइकल मुलर भी थे।

Updated on: 21 Dec 2016, 04:58 PM

नई दिल्ली:

जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल ने बर्लिन में क्रिसमस बाजार में उस जगह का दौरा किया जहां एक ट्रक से कुचलकर 12 लोगों को मार डाला गया है। समाचार एजेंसी 'एफे' की रिपोर्ट के मुताबिक, मंगलवार को घटनास्थल के दौरे के समय एंजेला के साथ आंतरिक मंत्री थॉमस डी मेजियेरे, विदेश मंत्री फ्रांज-वॉल्टर स्टेनमीयर और गवर्निग मेयर माइकल मुलर भी थे।

जर्मनी की दिग्गज हस्तियों ने घटनास्थल पर पुष्पांजलि अर्पित की।एंजेला ने इससे पहले एक सम्मेलन में हमले को लेकर दुख जताया था और कहा था कि अगर हमलावर देश में शरण लेने आया कोई शरणार्थी निकला तो उस स्थिति में यह खासतौर पर घृणास्पद होगा। उन्होंने कहा कि देश को हमले के कारण भयभीत नहीं होना चाहिए।

हमले के बाद पाकिस्तान के एक शरणार्थी को कथित आतंकवादी हमला करने के संदेह में गिरफ्तार किया गया था। लेकिन, बर्लिन पुलिस प्रमुख क्लॉस कैंट ने कहा है कि उन्हें संदेह है कि हिरासत में लिया गया आरोपी ही हमलावर है। उसने भी घटना में शामिल होने की बात से इनकार किया है। संघीय अभियोजक पीटर ने कहा कि वे कई लोगों के इस हमले में शामिल होने की संभावना से इनकार नहीं कर रहे।