News Nation Logo
Banner

Ukraine में Missile Attack से आगाह करते सायरन के बीच प्रेम का पैगाम... वीडियो वायरल

वीडियो की शुरुआत में ही एक अग्निशमन दल का कर्मचारी एक घुटने पर बैठ, हाथों में फूलों को गुलदस्ता लेकर अपनी गर्लफ्रैंड को प्रपोज करता है, जिसे वह उसके गले लगकर स्वीकार कर लेती है.

News Nation Bureau | Edited By : Nihar Saxena | Updated on: 05 Aug 2022, 03:27:00 PM
Ukraine Proposal

सोशल मीडिया पर वायरल इस वीडियो ने जीता यूक्रेनवासियों का दिल. (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • मिसाइल अटैक से आगाह करते सायरन के बीच किया गया अनूठा प्रपोज
  • गर्लफ्रैंड बचावकर्मी के गले लगकर उसके प्रपोजल को करती है स्वीकार

कीव:  

फरवरी में यूक्रेन पर रूसी हमले (Russia Ukraine War) में कई शहर और इलाके पूरी तरह से तबाह हो गए हैं. 24 फरवरी को हमला शुरू होने के बाद इतना लंबा युद्ध खिंचने की उम्मीद किसी ने भी नहीं की थी. यूक्रेनी सेना ने रूसी फौज-फाटे को मुंहतोड़ जवाब दिया. अब स्थिति यह आ गई है कि यूक्रेन (Ukraine) के कई इलाकों में जिदंगी सामान्य तो नहीं, लेकिन रोजमर्रा की छोटी-छोटी खुशियों से गुलजार होने लगी है. उदाहरण के तौर पर सोशल मीडिया पर इन दिनों एक वीडियो तेजी से फैल रहा है. इसमें एक फायर ब्रिगेड कर्मी अपनी गर्लफ्रैंड को प्रपोज कर रहा है. इस वीडियो को वायरल बनाने का काम कर रहा है पार्श्व में संभावित मिसाइल अटैक (Missile Attack) के हमले से आगाह करता बजता हुआ सायरन (Siren). इस वीडियो को यूक्रेन के विदेश मंत्री के सलाहकार एंटन गेराशेंचको ने पोस्ट किया है. अब इस वायरल ट्वीट को लेकर सोशल मीडिया यूजर्स बेहद रोचक और उत्साह बढ़ाने वाले कमेंट कर रहे हैं.  

विदेश मंत्री के सलाहकार ने किया ट्वीट
यूक्रेन के विदेश मंत्री के सलाहकार एंटन गेराशेंचको ने इस ट्वीट में लिखा है, 'वर्तमान में यही हमारी वास्तविकता है. हमने युद्ध जीवन के बीच संतुलन साध अपनी जिंदगी जीने के तरीके से मजाक बना दिया है. मिसाइल हमले के बाद लोगों की जान बचाने वाले ने अपनी गर्लफ्रैंड को प्रपोज कर दिया. अब खतरा टल चुका है. मिसाइल हमले से आगाह यह सायरन बेहद मीठी धुन बिखेरता प्रतीत हो रहा है. यूक्रेन में युद्ध से हरेक का जीवन प्रभावित हुआ है और अब हमारे जीवन की हर घटना एक-दूसरे से जुड़ी हुई है. ' 30 जुलाई को ट्वीट संग यह वीडियो वायरल हुआ था. अब तक इसे 50 हजार से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं. इसके साथ ही ट्वीट पर तरह-तरह के कमेंट भी किए गए हैं. अधिकांश में नेटीजंस ने कमेंट के साथ दिल के आकार वाली इमोजी पेस्ट कर भावनात्मक संबल जाहिर किया है. 

यह भी पढ़ेंः  नैन्सी पेलोसी के दौरे से ताइवान को क्या हुआ हासिल... नुकसान या फायदा?

मिसाइल अटैक के सायरन के बीच किया प्रपोज
वीडियो की शुरुआत में ही एक अग्निशमन दल का कर्मचारी एक घुटने पर बैठ, हाथों में फूलों को गुलदस्ता लेकर अपनी गर्लफ्रैंड को प्रपोज करता है, जिसे वह उसके गले लगकर स्वीकार कर लेती है. यह देखकर अग्निशमन विभाग के मौजूद अन्य कमर्चारी और उपस्थित लोग तालियां बजाकर उनका उत्साह बढ़ाते हैं. वीडियो देख पता चलता है कि जिस वक्त बचावकर्मी गर्लफ्रैंड को प्रपोज करता है, ठीक पीछे मिसाइल अटैक से आगाह करता सायरन बच रहा होता है. इस ट्वीट पर एक कमेंट आया, 'बहुत खूब. इसे प्यारे कपल को असीम शुभकामनाएं.' एक अन्य ट्विटर यूजर कमेंट करता है, 'इस युवा जोड़े के ढेर सारा प्यार और शुभाशीष.' तीसरा शख्स कमेंट करता है, 'बधाई.' एक और कमेंट पर गौर फरमाएं, 'बेहद खूबसूरत पल. यूक्रेनवासियों से ही ख्वाब पाले जाते हैं. इस युवा जोड़े को मेरी बधाई और मैं इन्हें लंबे और खुशहाल जीवन की बधाई देता हूं.' एक अन्य कमेंट कुछ इस प्रकार है, 'मैं इस फायरमैन को हरेक की जिंदगी बचाने के लिए तहे दिल से धन्यवाद देता हूं.'

यह भी पढ़ेंः ग्रिनर को 9 साल की सजा सुना रूस ने चला अमेरिका के खिलाफ बड़ा दांव

यूक्रेन में जिंदगी बढ़ रही अपनी रफ्तार से
भले ही यूक्रेन वासी रूसी हमलों से बेजार हो गए हों. भले ही हजारों लोगों की इस हमले में जान गंवानी पड़ी है, लेकिन जिंदगी अपनी रफ्तार से आगे बढ़ रही है. प्राप्त जानकारी के मुताबिक रूसी हमलों के दौरान अनगिनत लोगों ने शादी की है या किसी रिश्ते में बंधे हैं. यह तब है जब हजारों लोग इस युद्ध में मारे गए हैं और लाखों लोगों को निर्वासित जीवन जीना पड़ रहा है. 

First Published : 05 Aug 2022, 03:24:54 PM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.