News Nation Logo

बांग्लादेश में 14 अप्रैल से अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों के स्थगित होने की संभावना

बांग्लादेश सभी अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों (Flights) को निलंबित करने की योजना बना रहा है, क्योंकि सरकार 14 अप्रैल से सख्त लॉकडाउन करने जा रही है.

News Nation Bureau | Edited By : Nihar Saxena | Updated on: 12 Apr 2021, 08:41:09 AM
Bangladesh Flights

कोरोना वायरस के चलते डीजीएचएस ने लिया फैसला. (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • बांग्लादेश में 14 अप्रैल से सख्त लॉकडाउन
  • सभी अंतरराष्ट्रीय उड़ाने रहेंगी निलंबित
  • कई देशों के यात्रियों पर लग सकती है रोक

ढाका:

बांग्लादेश (Bangladesh) के नागरिक उड्डयन प्राधिकरण (सीएएबी) ने रविवार को कहा कि वह सभी अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों (Flights) को निलंबित करने की योजना बना रहा है, क्योंकि सरकार कोविड-19 के प्रसार को रोकने के लिए 14 अप्रैल से सख्त लॉकडाउन करने जा रही है. शनिवार को बांग्लादेश में पिछले 24 घंटे के दौरान पिछले सभी रिकॉर्ड को तोड़ते हुए वायरस के कारण 77 लोगों ने अपनी जान गंवा दी. बांग्लादेश के स्वास्थ्य सेवा महानिदेशालय (डीजीएचएस) द्वारा जारी एक बयान में कहा गया है कि नए कोरोना वायरस (Corona Virus) मामलों की संख्या 5,343 दर्ज की गई है, जिसमें पिछले कुछ समय से कुछ कमी देखी गई है.

सीएएबी के अध्यक्ष एयर-वाइस मार्शल एम. मोफिदुर रहमान ने बताया कि इस मुद्दे पर अभी फैसला नहीं लिया गया है. उन्होंने जानकारी देते हुए कहा, 'उड़ानों का संचालन सरकार के निर्देशों पर निर्भर करेगा और अगर बुधवार से सख्त लॉकडाउन शुरू होता है तो सीएएबी सरकार के लॉकडाउन आदेश के अनुसार ही अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों पर निर्णय लेगा.' इससे पहले 1 अप्रैल को सीएएबी ने एक कार्यालय आदेश जारी किया था, जिसमें कहा गया था कि भारत, सिंगापुर, मलेशिया, चीन, ओमान और यूएई से बांग्लादेश आने वाले सभी यात्रियों के लिए अपने स्वयं के खर्च पर 4 दिनों तक होटल में क्वारंटीन रहना होगा. इसके अलावा दोहा से यात्रियों को 18 अप्रैल तक बांग्लादेश में प्रवेश करने की अनुमति नहीं होगी.

अध्यक्ष ने कहा कि चार्टर्ड उड़ानों, कार्गो उड़ानों और विभिन्न देशों और विदेशी नागरिकों के उच्चायुक्तों को ले जाने वाली विशेष उड़ानों पर कोई प्रतिबंध नहीं लगाया जाएगा. देश में सात दिवसीय लॉकडाउन के मद्देनजर बांग्लादेश के घरेलू मार्गों पर उड़ान संचालन निलंबित करने का फैसला लिया जा चुका है. बांग्लादेश सरकार ने कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए देश भर में एक हफ्ते तक देशव्यापी लॉकडाउन का आदेश दिया है. ढाका ट्रिब्यून अखबार के हवाले से बताया गया है कि बांग्लादेश के सड़क परिवहन मंत्री ओबैदुल कादिर ने पत्रकरों संग बातचीत में यह जानकारी दी. बांग्लादेश में शुक्रवार को कोरोना वायरस के 6,830 नए मामलों को दर्ज किए गए है, जो एक दिन में सबसे अधिक संख्या  है.

देश में कोरोना के कुल मामलों की संख्या 6 लाख 24 हजार 594 पहुंच गई है. सरकार की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक 24 घंटे में 50 नई मौत से मरने वालों का आंकड़ा बढ़कर 9,155 हो गया है. इससे पहले बुधवार को कोरोना के 5,358 नए मामले दर्ज किए गए थे, जो पिछले साल मार्च में देश में महामारी के बाद से सबसे अधिक एकदिवसीय उछाल है. प्रधानमंत्री कार्यालय ने एक 18-सूत्रीय निर्देश जारी किया, जिसमें संक्रमण की उच्च दर वाले क्षेत्रों में सभी सार्वजनिक समारोहों पर प्रतिबंध शामिल है. इसमें सामाजिक, राजनीतिक और धार्मिक सहित सभी प्रकार के आयोजनों में सभाओं को सीमित करने के लिए कहा गया है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 12 Apr 2021, 08:36:41 AM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो