logo-image

मैं इंडियन होती तो नीतीश कुमार के विरुद्ध करती.. बिहार के CM पर भड़कीं अमेरिकी गायिका मैरी मिलबेन

गायिका मैरी मिलबेन ने बिहार के मुख्यमंत्री के खिलाफ नाराजगी जाहिर की. उन्होंने वीडियो में कहा कि बिहार में महिलाओं के सम्मान को धक्का पहुंचीं. महिलाओं को चुनौती देने का एक ही सीधा जवाब है. महिलाओं को नीतीश के खिलाफ चुनाव लड़ना चाहिए.

Updated on: 09 Nov 2023, 01:18 PM

नई दिल्ली:

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का यौन शिक्षा पर दिए बयान की अलोचना भारत ही नहीं बल्कि विदेशों में भी हो रही है. नीतीश कुमार ने अपने विवादित बयान को लेकर भले ही माफी मांग ली हो पर उनके बयान की निंदा सभी ओर हो रही है. बीजेपी नीतीश कुमार से इस्तीफे की मांग कर रही है. वहीं, अमेरिकी की मशहूर गायिका मैरी मिलबेन ने भी नीतीश कुमार को तत्काल रूप से इस्तीफा देने की अपील की है. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बयान आने के बाद मैरी मिलबेन ने कहा कि अगर वो भारत की नागरिक होती तो बिहार में नीतीश कुमार के खिलाफ चुनाव लडतीं.  

अफ्रीकी मूल की अमेरिकन गायिका मैरी मिलबेन ने X (पहले ट्विटर) पर एक वीडियो शेयर कर नीतीश कुमार के खिलाफ नाराजगी जाहिर की. उन्होंने वीडियो में कहा कि नमस्ते भारतीय भाइयो और बहनों. 2024 का चुनावी मौसम दुनियाभर में शुरू हो गया है. अमेरिका में और निश्चितरूप से भारत में. चुनावी मौसम बदलाव का मौका देता है. पुरानी नीतियों और गैर प्रगतिशील लोगों को हटाने के लिए. बिहार में महिलाओं के सम्मान को धक्का पहुंचीं. महिलाओं को चुनौती देने का एक ही सीधा जवाब है. महिलाओं को आगे आकर नीतीश कुमार के खिलाफ चुनाव लड़ना चाहिए.

Brothers and sisters of India, Namaste 🙏🏾

The 2024 election season has commenced across the world, here in America and certainly in India. Election seasons present an opportunity for change, to put an end to outdated policies and non progressive people, replaced with voices and… pic.twitter.com/yaetjrhgqk

इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि अगर मैं इंडियन होती तो मैं बिहार जाती और मुख्यमंत्री के खिलाफ चुनाव लड़ती. मुझे लगता है कि अब समय आ गया है कि नीतीश कुमार इस्तीफा दे देना चाहिए और कोई बिहार में कई महिला मुख्यमंत्री होना चाहिए. अपने वीडियो में मैरी मिलबेन ने पीएम मोदी की तारीफ की. मैरी ने कहा कि पीएम मोदी भारत, अमेरिका संबंधों और वैश्विक आर्थिक स्थिरता के लिए सबसे अच्छे नेता के तौर पर जाने जाते हैं. मैरी ने आगे कहा कि बहुत लोग मुझसे पूछते हैं कि मैं पीएम मोदी की तारीफ क्यों करती हूं. तो मेरा जवाब है मैं भारत और दुनियाभर में फैले भारतीयों से मोहब्बत करती हूं. मेरा मानना है कि पीएम मोदी भारत और भारतीय नागरिकों के लिए सबसे अच्छे नेता हैं. 

यह भी पढ़ें: 10 साल में भाजपा सरकार ने 33 लाख करोड़ रुपये सीधे गरीबों के बैंक खातों में भेजे: PM मोदी

क्या है पूरा मामला
दरअसल, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पिछले दिनों बिहार में जाति आधारित जनगणना रिपोर्ट पर बिहार विधानसभा में बोल रहे थे. इसी दौरान उन्होंने जनसंख्या नियंत्रण और महिलाओं की पढ़ाई को लेकर ऐसा बयान दिया जिसपर विवाद छिड़ गया. महिलाओं के बीच सेक्स ज्ञान को लेकर जो बात कही वह काफी विवादित था. हालांकि, बाद में नीतीश कुमार ने अपने बयान को लेकर खेद जताया और माफी मांगी. नीतीश कुमार ने कहा कि मैं अपने बयान पर माफी मांगता हूं. लेकिन महिलाओं को लेकर मेरी भावना गलत नहीं थी.