logo-image

अमेरिकी सांसद ने कहा- पाकिस्तान पीठ में छुरा घोंपने वाला देश, मदद पर रोक लगाने के फैसले का स्वागत

अमेरिका ने पाकिस्तान को पीठ में छुरा घोंपने वाला बताया है। अमेरिका के सांसद टेड पो ने यह बात ट्वीट कर कही है। उन्होंने ट्ववीट में कथित पुराने दोस्त पाकिस्तान को पीठ में छुरा घोंपने वाला कहा है।

Updated on: 26 Jul 2017, 09:44 AM

नई दिल्ली:

अमेरिका के सांसद टेड पो ने ट्वीट कर कथित पुराने दोस्त पाकिस्तान को पीठ में छुरा घोंपने वाला कहा है। इस ट्वीट में अमेरिकी सांसद टेड पो ने डिफेंस सेक्रेटरी जेम्स मैट्टिस के पाकिस्तान को दिए जाने वाले सहयोग पर रोक लगाने के फैसले का स्वागत करते हुए यह बात कही है।

इससे पहले भी उन्होंने कहा था कि पाकिस्तान आतंकवाद को पनाह देने वाला देश है। बता दें कि बीते हफ्ते अमेरिका के डिफेंस सेक्रेटरी मैट्टिस ने जानकारी दी थी कि अमेरिका ने पाकिस्तान को दी जाने वाली 350 मिलियन डॉलर की सहायता पर रोक लगाने का फैसला लिया है।

उन्होंने बताया था कि पाकिस्तान ने हक्कानी आतंकी नेटवर्क के खिलाफ आतंकवाद पर लगाम लगाने के लिए पर्याप्त कदम नहीं उठाए हैं और यह आंतकवादी संगठन अफगानिस्तान में आतंकी हमले करवाता है।

जबकि दूसरी तरफ पाकिस्तानी सेनेटर मुशाहिद हुसैन ने इसे अमेरिका एक साजिश बताता है और अफगानिस्तान में असफलता के लिए पाकिस्तान को बलि का बकरा बनाना चाहता है। बता दें कि अमेरिका के ट्रंप प्रशासन ने पाकिस्तान को आतंकवादियों की सुरक्षित पनाहगार की लिस्ट में शामिल किया है।

अमेरिका ने अपनी सालाना रिपोर्ट, 'कंट्री रिपोर्ट ऑन टेररिज्म' में कहा है कि इस्लामाबाद में लश्कर-ए-तैयबा व जैश-ए-मोहम्मद की गतिविधियां जारी है।

अमेरिका के विदेश विभाग ने कहा है कि पाकिस्तान ने अफगान तालिबान या हक्कानी नेटवर्क के खिलाफ कड़ी कार्रवाई नहीं की है और यह अफगानिस्तान में अमेरिकी हितों के लिए ख़तरा है।

IMF ने कहा- वैश्विक सुधार के कारण भारत की अर्थव्यवस्था में आएगी तेज़ी, बढ़ेगी जीडीपी

कारोबार से जुड़ी ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें