logo-image

कोरोना संकट के बीच डोनाल्ड ट्रंप ने बोला 'गुड फ्राइडे' तो लोगों ने कुछ ऐसे कर दी खिंचाई

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने ट्वीट कर गलती से ‘ईस्टर’ के बजाए ‘गुड फ्राइडे’ की शुभकामना दे दी, जिसके चलते सोशल मीडिया पर वह लोगों के निशाने पर आ गए.

Updated on: 11 Apr 2020, 05:17 PM

वाशिंगटन:

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने ट्वीट कर गलती से ‘ईस्टर’ के बजाए ‘गुड फ्राइडे’ की शुभकामना दे दी, जिसके चलते सोशल मीडिया पर वह लोगों के निशाने पर आ गए. ट्रंप (Trump) ने शुक्रवार को ट्विटर पर अपने संदेश में लिखा था, ' सभी को गुड फ्राइडे की शुभकामनाएं.' इसे लेकर लोगों ने उनकी आलोचना की. ईसाई धर्म के मुताबिक, गुड फ्राइडे उस दिन मनाया जाता है, जिस दिन ईसा मसीह को सूली पर चढ़ाया गया था. ऐसे में पूरे विश्व में यह ईसाई समुदाय के लिए दुख का दिन है.

वहीं, रविवार को मनाया जाने वाला ईस्टर ईसा मसीह के दोबारा जीवित होने की खुशी में मनाया जाता है. ऐसे में लोगों ने ट्रंप पर बुनियादी ज्ञान नहीं होने को लेकर आलोचना की. ट्रंप के एक फॉलोवर ने लिखा, 'यह एक और सच है कि आप ईसाई धर्म के बारे में कुछ नहीं जानते.’

इसे भी पढ़ें:कोरोना वायरस की वजह से 2021 में टोक्यो ओलंपिक की कोई गारंटी नही, सीईओ ने कही ये बड़ी बात

ट्विटर पर एक अन्य यूजर ने लिखा कि यह इसाइयों के लिए एक महत्वपूर्ण दिन है. इसे खुशी का शुक्रवार नहीं कहा जाता. राष्ट्रपति नहीं जानते कि गुड फ्राइडे के दिन क्या हुआ था, हालांकि, व्हाइट हाउस में कोरोना वायरस संकट पर अपनी दैनिक प्रेसवार्ता में ट्रंप ने कहा, 'सभी का बहुत धन्यवाद और नमस्कार. आज गुड फ्राइडे है और इस रविवार ईसाई समुदाय के लोग ईस्टर की खुशी मनाएंगे.'

इसे भी पढ़ें:अमेरिका में फंसे नागरिकों को नहीं बुलाया तो ट्रंप ने बैन कर दिया कई देशों का वीजा

बता दें कि कोरोना वायरस (coronavirus) ने अमेरिका में बड़ी तबाही मचा रखी है. यहां 5 लाख से ज्यादा लोग कोरोना पीड़ित हैं. जबकि 18 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. पूरे अमेरिकी को लॉकडाउन किया गया है. बावजूद इसके कोरोना पीड़ितों की संख्या में इजाफा हो रहा है.