News Nation Logo
Banner

अमेरिकी अरबपति जेफरी एपस्टीन जेल में मृत पाए गए, 14 साल की लड़कियों के यौन शोषण का था आरोप

अमेरिकी अरबपति फायनेंसर जेफरी एपस्टीन को शनिवार को यहां एक संघीय जेल में उनकी कोठरी में मृत पाया गया.

By : Deepak Pandey | Updated on: 11 Aug 2019, 05:41:04 AM
प्रतीकात्मक फोटो

प्रतीकात्मक फोटो

नई दिल्ली:

अमेरिकी अरबपति फायनेंसर जेफरी एपस्टीन को शनिवार को यहां एक संघीय जेल में उनकी कोठरी में मृत पाया गया. एपस्टीन 14 साल उम्र की लड़कियों का यौन शोषण करने के आरोपों का सामना कर रहे थे. एपस्टीन की मौजूदा अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, पूर्व राष्ट्रपति बिल क्लिंटन और ब्रिटेल के राजकुमार एंड्रयू जैसे हाई प्रोफाइल लोगों से मित्रता रही है. उन्होंने सेक्ट ट्रैफिकिंग और साजिश के आरोपों को स्वीकारने से इंकार कर दिया था. वह छह जुलाई को गिरफ्तारी के बाद से ही जेल में थे.

कुछ अमेरिकी मीडिया रपटों में कहा गया है कि एपस्टीन ने न्यूयॉर्क स्थित जेल की अपनी कोठरी में फांसी लगा ली और उनका शव स्थानीय समयानुसार सुबह 7.30 बजे बरामद हुआ. जबकि अन्य लोगों का कहना है कि शनिवार तड़के उन्हें दिल का दौरा पड़ा, उसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां उनका निधन हो गया. उनका निधन ऐसे समय में हुआ है, जब एक दिन पहले न्यूयॉर्क में सामने आए दस्तावेजों से खुलासा हुआ था कि उन्होंने न्यूयॉर्क और वर्जिन आइसलैंड स्थित अपने घर में कम उम्र की लड़कियों का किस हद तक यौन शोषण किया था.

एपस्टीन पर आरोप था कि वह 18 साल तक की लड़कियों को 2002 से 2005 के बीच अपने मैनहट्टन और फ्लोरिडा स्थित आवासों में सेक्स गतिविधियों के लिए भुगतान किया था. एपस्टीन को तीन सप्ताह पहले न्यूयॉर्क के मेट्रोपॉलिटन करेक्शनल सेंटर में उनकी कोठरी में बेहोश पाया गया था, जिसके बाद से आत्महत्या की आशंका को लेकर उनपर नजर रखी जा रही थी.

उनकी गर्दन पर घाव के निशान थे, जो आत्महत्या की कोई कोशिश या जेल में किसी हमले की निशानी लग रहे थे. एपस्टीन को फ्लोरिडा मामले में वेश्यावृत्ति के लिए 18 साल तक की लड़कियों को खरीदने के आरोपों पर 2008 में दोषी ठहराया गया था.

First Published : 11 Aug 2019, 04:00:00 AM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.