News Nation Logo

अमेरिका ने लिया बदला, काबुल एयरपोर्ट पर हमले का मास्टरमाइंड गया मारा

काबुल हवाईअड्डे पर घातक बम धमाके जवाब में अमेरिका अफगानिस्तान में इस्लामिक स्टेट के ठिकानों हवाई हमले किए. अभी इस बात की कोई जानकारी नहीं मिली है कि इस हमले में आतंकियों को कितना नुकसान हुआ है.

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 28 Aug 2021, 12:37:00 PM
dron attack

अमेरिका ने इ्स्लामिक स्टेट के ठिकानों पर किए हवाई हमले (Photo Credit: न्यूज नेशन)

काबुल:

अफगानिस्तान में काबुल एयरपोर्ट (Kabul Airport) पर हुए आतंकी हमले का अमेरिका ने बदला ले लिया है. अमेरिका ने इस्लामिक स्टेट के आतंकी ठिकानों पर हवाई हमले किए. पेंटागन ने बयान जारी कर बताया कि काबुल हवाईअड्डे पर घातक बम धमाके जवाब में अमेरिका अफगानिस्तान में इस्लामिक स्टेट के ठिकानों हवाई हमले किए. अमेरिकी ड्रोन ने नागर हार प्रांत काला-ए-नगरक 7 वें जिले में एक घर पर हमला किया. कल रात 12:00 बजे हमला किया गया.  अमेरिकी सेना ने बताया कि इस अटैक में काबुल हमले का मास्टरमाइंड मारा गया.

यह भी पढ़ेंः तालिबान के साथ मिलकर भारत के इस राज्य में आतंक मचाना चाहता है जैश

काबुल ब्लास्ट के जवाब में अमेरिकी सेना ने अफगानिस्तान में IS आतंकियों के खिलाफ एयरस्ट्राइक की है. जानकारी के मुताबिक मानवरहित विमान से नांगरहार में ISISI-K के ठिकाने पर अमेरिकी सेना ने हवाई हमले किए हैं. दावा है कि अमेरिकी सेना ने काबुल ब्लास्ट के साजिशकर्ता को भी ढेर कर दिया है.

यूएस सेंट्रल कमांड के प्रवक्ता कैप्टन बिल अर्बन ने बयान जारी किया, ‘अमेरिकी सैन्य बलों ने एक ISIS-K प्लानर के खिलाफ आतंकवाद विरोधी अभियान चलाया.’ इस्लामिक स्टेट खुरासन ने काबुल एयरपोर्ट पर हुए हमलों की जिम्मेदारी ली थी. हालांकि इन ड्रोन अटैक से आईएस को कितना नुकसान हुआ तत्काल इसकी सूचना नहीं है.

यह भी पढ़ेंः अफगानिस्तान: काबुल ब्लास्ट केस में आईएसआईएस के 3 संदिग्ध आतंकी गिरफ्तार

पेंटागन ने कहा- खतरों की कर रहे निगरानी
पेंटागन के प्रवक्‍ता जॉन किर्बी ने कहा कि अमेरिकी खुफिया एजेंसियों से जिस तरह के इनपुट मिले हैं उससे साफ है क‍ि काबुल हवाई अड्डे पर कभी भी आतंकी हमला हो सकता है. हम निश्चित रूप से इन खतरों के लिए तैयार हैं. उन्होंने कहा कि हम इन खतरों की निगरानी कर रहे हैं. खतरों को देखते हुए अमेरिकी सेना को अलर्ट कर दिया गया है. मंगलवार तक अफगानिस्तान से सभी अमेरिकी सेना को वापस बुलाने की राष्ट्रपति जो बाइडन की समय सीमा से पहले और हमले की आशंका को देखते हुए सुरक्षा भी बढ़ा दी गई है.

First Published : 28 Aug 2021, 07:36:51 AM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.