logo-image

दुनिया का सबसे ताकतवर देश अमेरिका भी न बचा कोरोना के कहर से, 22 की मौत, लगी इमरजेंसी

अमेरिका (America) में कोरोना वायरस (Coronavirus) का कहर तेजी से बढ़ने लगा है. अमेरिका में कोरोना वायरस से अब तक 22 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 550 से अधिक लोग संक्रमित पाए गए हैं.

Updated on: 09 Mar 2020, 08:35 AM

वॉशिंगटन:

दुनिया का सबसे ताकतवर देश अमेरिका भी कोरोना वायरस के कहर से नहीं बच पाया है. अमेरिका में कोरोना वायरस के कारण अब तक 22 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं कैलिफॉर्निया के गवर्नर गैविन न्यूसम एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि ग्रैंड प्रिंसेस क्रूज शिप भी सोमवार को ऑकलैंड पहुंच जाएगा. इस शिप में 21 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हैं. इसमें से 19 क्रू मेंबर्स हैं जबकि 2 यात्री हैं.

यह भी पढ़ेंः कोरोना के कारण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का बांग्लादेश दौरा रद्द, 17 मार्च को कार्यक्रम में होना था शामिल

शिप में मौजूद हैं 3500 लोग
जानकारी के मुताबिक इस शिप पर 3500 से अधिक लोग मौजूद हैं. इनका जब टेस्ट किया गया तो इनमें 21 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित मिले. इनमें 19 क्रू मेंबर शामिल हैं. क्रू मेंबर को कोरोना होने से सबसे अधिक परेशानी का सामना करना पड़ा रहा है. कोरोना वायरस के कारण अमेरिका में अब तक 22 लोगों की मौत हो चुकी है. इनमें सबसे अधिक मौत वॉशिंगटन में हुई है जहां अब तक 18 लोग इस बीमारी के कारण मारे जा चुके हैं. वहीं फ्लोरिडा में दो और कैलिफोर्निया में एक शख्स को मौत हो गई.

यह भी पढ़ेंः इटली में कोरोना वायरस से एक दिन में 133 लोगों की मौत, मास्क को लेकर मचा हाहाकार

न्यूयॉर्क के बाद ओरेगन स्टेट ने भी इमरजेंसी
कोरोना वायरस का कहर अमेरिका के 32 राज्यों में फैल गया है. हालत यह हो गए हैं कि न्यूयॉर्क के बाद ओरेगन स्टेट ने भी इमरजेंसी की घोषणा कर दी है. अमेरिका में कम से कम 550 लोग कोरोना वायरस टेस्ट में पॉजिटिव पाए गए हैं. इसमें 70 लोग शामिल हैं जिन्हें अमेरिका में वापस लाया गया था. दुनिया भर में इस वायरस से मरने वालों का आंकड़ा 3,500 से भी ऊपर पहुंच चुका है.