News Nation Logo

अमेरिका ने पाकिस्तान-सीरिया से की भारत की तुलना, नागरिकों को दी न जाने की सलाह

हाल ही में अमेरिका ने अपने नागरिकों को भारत की यात्रा न करने की सलाह दी है. उन्होंने इसका कारण कोरोना संकट, अपराध और आतंकवाद को बताया है. इ

News Nation Bureau | Edited By : Aditi Sharma | Updated on: 26 Aug 2020, 10:48:29 AM
donald trump

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

एक तरफ जहां अमेरिका भारत के साथ अपनी गहरी दोस्ती के दावे करता है तो वहीं कई बार कुछ ऐसा कर देता है जिससे इन्हीं दावों पर सवाल खड़े हो जाते हैं. हाल ही में अमेरिका ने अपने नागरिकों को भारत की यात्रा न करने की सलाह दी है. उन्होंने इसका कारण कोरोना संकट, अपराध और आतंकवाद को बताया है. इतना ही नहीं अमेरिका ने भारत को रेटिंग में नंबर चार पर रखा है जो की खराब माना जाता है. इस श्रेणी में भारत के अलावा सीरिया, पाकिस्तान, ईरान, ईराक और यमन को भी रखा गया है.

अमेरिका की मानें तो भारत में कोरोना संकट है. इसके अलावा अपराध और आतंकवाद बढ़ गया है जिसकी वजह यहां की यात्रा नहीं करनी चाहिए. इसके अलावा महिलाओं के खिलाफ अपराध और उग्रवाद को भी कारण बताया गया है.

फेथ ने लगाई भारत सरकार से गुहार

इन सब के बीच इंडियन टूरिज्‍म एंड हॉस्पिटलटी संघ (FAITH) भारत सरकार से अपील की है वह अमेरिकी से ट्रेवेल अडवायजरी बदलने के लिए दवाब डाले ताकी देश की नकारात्मक छवि न बने. फेथ ने कहा है कि कोरोना संकट के चलते पर्यटन को काफी नुकसान हुआ है. हालांकि एक बार फिर ये जल्द शुरू होगा. ऐसे में केंद्र सरकार को प्राथमिकता के आधार पर अमेरिका से ट्रेवेल अडवायजरी बदलने के लिए कहनिा चाहिए. अमेरिका की तरफ से ये अडवायजरी 23 अगस्त को जारी की गई थी.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 26 Aug 2020, 10:47:34 AM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.